Move to Jagran APP

गड्ढामुक्ति अभियान को अधिकारी लगा रहे पलीता : बीपी सरोज

जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। पूरी बैठक में अधिकारियों के रवैय्ये से जनप्रतिनियों में काफी आक्रोश दिखाई दिया। मछलीशहर के भाजपा सांसद बीपी सरोज ने कहा कि गड्ढामुक्ति अभियान को अधिकारी ही पलीता लगा रहे है। सांसद ने कहा कि रामपुर-भदोही मार्ग जिले के लिए कलंक जैसा हैं फौरन गुणवत्तापूर्ण मरम्मत कराएं। कहा कि सरकारी योजनाओं में अधिकारी रुचि नहीं ले रहे है। यह केवल कार्यालय में बैठकर आदेश न दें फील्ड में उतरकर मानीटरिग भी करें।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 06:59 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 06:59 PM (IST)
गड्ढामुक्ति अभियान को अधिकारी लगा रहे पलीता : बीपी सरोज
गड्ढामुक्ति अभियान को अधिकारी लगा रहे पलीता : बीपी सरोज

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। पूरी बैठक में अधिकारियों के रवैये से जनप्रतिनियों में काफी आक्रोश दिखाई दिया। मछलीशहर के भाजपा सांसद बीपी सरोज ने कहा कि गड्ढामुक्ति अभियान को अधिकारी ही पलीता लगा रहे है। सांसद ने कहा कि रामपुर-भदोही मार्ग जिले के लिए कलंक जैसा है, फौरन गुणवत्तापूर्ण मरम्मत कराएं। कहा कि सरकारी योजनाओं में अधिकारी रुचि नहीं ले रहे हैं। यह केवल कार्यालय में बैठकर आदेश न दें, फील्ड में उतरकर मानीटरिग भी करें।

loksabha election banner

बैठक करीब 12.30 बजे शुरू हुई। जिसकी अध्यक्षता जौनपुर से बसपा सांसद श्याम सिंह यादव, सह अध्यक्षता मछलीशहर सांसद बीपी सरोज ने की। डीडीओ दयाराम ने पिछले कार्यवृत्ति की रिपोर्ट पढ़ी। उसी दौरान महराजगंज ब्लाक प्रमुख के प्रतिनिधि विनय सिंह ने कहा कि ब्लाकों में कोई भी विकास कार्य नहीं हो रहा हैं, जिससे जनता में रोष व्याप्त है। बदलापुर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि ने कहा कि अधिकारियों द्वारा फोन न उठाना व उचित जवाब नहीं दिया जा रहा है। सीडीओ द्वारा जब जिले की विभिन्न योजनाओं में रैकिग बताई गई तो सांसद बीपी सरोज ने कहा कि इतनी खराब रैकिग क्यों है। फटकार लगाते हुए कहा कि कार्यालय में बैठने की आदत छोड़िए, फील्ड में निकलिए। हम जनप्रतिनिधियों को क्षेत्र में निकलने पर कमियों को सुनना पड़ता है। सांसद मछलीशहर ने जिले के सड़कों की खस्ताहाल व्यवस्था पर सवाल उठाया। कहा कि जितने भी कार्य कराए जा रहे हैं 90 फीसद मानक के विपरीत हैं। अधिकारी केवल कार्यालय में बैठक कर आदेश देते हुए जिला संभाल रहे हैं। जिस कारण सरकार की योजनाओं को पलीता लग रहा है। श्री सरोज ने कहा कि शुक्रवार को ही मड़ियाहूं के रायपुर जा रहे थे तो देखा कि गड्ढामुक्ति के तहत सड़क निर्माण मानक के विपरीत हो रहा था। ठेकेदार के बारे में जानना चाहा तो मजदूरों ने असमर्थता जाहिर की। ऐसे में सांसद ने पीडब्लूडी को गुणवत्ता में सुधार लाने व ठेकेदार पर कार्रवाई का निर्देश दिया। राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव के प्रतिनिधि अजय सिंह ने जिला पंचायत व आरईएस की सड़कों की गुणवत्ता पर सवाल उठाया। उदाहरण के रूप में दो-चार सड़कों का नाम भी नोट कराया। एमएलसी बृजेश सिंह ने भी अधिकारियों को जनप्रतनिधियों का सम्मान व उनकी बातों पर अमल करने की सलाह दी।

इस मौके पर सीडीओ गौरव वर्मा, सीएमओ डा.रामजी पांडेय, बीएसए डा.राजेंद्र प्रसाद सिंह, मनरेगा उपायुक्त भूपेंद्र सिंह, डीएसटीओ आरडी यादव, पीओ डूडा अनिल वर्मा आदि मौजूद रहे। जब बीजेपी सांसद के वाहन से पहुंचे श्याम सिंह

जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में जौनपुर सांसद श्याम सिंह यादव बीजेपी से मछलीशहर सांसद बीपी सरोज के वाहन में बैठकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। जब लोगों ने चर्चा कि तो उन्होंने सफाई पेश करते हुए कहा कि हम मित्र हैं, हम संसद भी साथ जाते है तो इसे अन्यथा न लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.