Move to Jagran APP

योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही न बरतें अधिकारी

जिला विकास समन्वय व निगरानी समिति (दिशा) की बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। अध्यक्षता करते हुए सांसद श्याम सिंह यादव ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि लक्ष्यों को समय से पूरा करें। योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही न बरती जाए। सांसद ने कहा कि इस बैठक में जो भी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं अगली बैठक तक उन्हें अवश्य पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 12:09 AM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 12:09 AM (IST)
योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही न बरतें अधिकारी
योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही न बरतें अधिकारी

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिला विकास समन्वय व निगरानी समिति (दिशा) की बैठक शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। अध्यक्षता करते हुए सांसद श्याम सिंह यादव ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि लक्ष्यों को समय से पूरा करें। योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही न बरती जाए। सांसद ने कहा कि इस बैठक में जो भी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं अगली बैठक तक उन्हें अवश्य पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

loksabha election banner

अध्यक्ष ने निर्देश देते हुए कहा कि जनपद की समस्त सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाए तथा जो सड़कें नई बनने लायक हैं उनका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाए। ग्राम पंचायत निधि से मनरेगा पार्क की देख-रेख के लिए केयरटेकर रखे जाने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाए। उन्होंने गो आश्रय स्थलों की सूची उपलब्ध कराने को कहा।

जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि सिचाई विभाग के कराए गए कार्यों के भुगतान के लिए टीम गठित की जाय। साथ ही स्थलीय सत्यापन के उपरांत ही बिल का भुगतान किया जाय। बैठक में मुख्यमंत्री आवास, पेंशन, स्वयं सहायता समूह, शौचालय व कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए गए उपायों की समीक्षा की गई। डीएम ने बताया कि जनपद में वर्ष 2019-20 में आठ ग्रामों में क्लस्टर में मुसहर आवासों का निर्माण कराया गया है।

सहअध्यक्ष राज्यसभा सदस्य सीमा द्विवेदी ने निर्देशित किया कि बरईपार से सुजानगंज तक की रोड तत्काल ठीक की जाय। साथ ही मंडी परिषद से बनाई गई सड़कों को पीडब्ल्यूडी को हैंडओवर किया जाय। बैठक में कोविड-19 में जनपद में आए हुए प्रवासियों के संबंध में चर्चा की गई। विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए अध्यक्ष की ओर से निर्देश दिया गया कि विद्युत से संबंधित समस्याओं का अभियान चलाकर निराकरण किया जाए। बैठक में कहा गया कि जिन्होंने कनेक्शन नहीं लिया है और बिल आ रहा है तो बिल को शून्य किया जाय।

बैठक में सांसद व विधायक प्रतिनिधि, विभिन्न विकास खंडों के ब्लाक प्रमुख, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण त्रिभुवन सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ल, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी आरडी यादव, डीसी मनरेगा भूपेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.