Move to Jagran APP

कोर्ट के आदेश पर हत्या का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता जौनपुर न्यायालय के आदेश पर शाहगंज क्षेत्र के राजापुर में आनर किलिग के

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 10:21 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 05:08 AM (IST)
कोर्ट के आदेश पर हत्या का मुकदमा दर्ज
कोर्ट के आदेश पर हत्या का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, जौनपुर: न्यायालय के आदेश पर शाहगंज क्षेत्र के राजापुर में आनर किलिग के मामले में पिता-पुत्र के खिलाफ हत्या एवं साक्ष्य छिपाने की धाराओं में मुकदमा पुलिस ने पंजीकृत किया है।

loksabha election banner

निर्मला निवासी राजापुर ने कोर्ट में धारा 156(3)के तहत प्रार्थना पत्र दिया कि उसके पति दुबई में रहते हैं। पुत्र पैथोलाजी में काम करता था। आरोपित पंकज की बहन उसके पुत्र को अक्सर परेशान करती थी और शादी का दबाव बनाती थी। कई बार पंकज व उनके परिवार वालों को उलाहना भी दिया। इस पर भी लोग नाराज हो गए और धमकी दिए कि तुम अपने लड़के को कहीं भगा दो नहीं तो जान से मार देंगे। वादिनी ने अपने लड़के को हैदराबाद भेज दिया। सालभर बाद लड़का वापस घर आया। लोग पुन: उसे वापस भेजने का दबाव बनाए। वादिनी ने कहा कि परीक्षा हो जाने के बाद भेज दूंगी। आएदिन लड़की को उसके परिवार वाले मारते- पीटते हुए विवाद करते थे। गत 24 अप्रैल 2020 को शोर सुनकर अपने घर के बसवारी के पास गई तो देखा उसके लड़के शिवा के ऊपर आरोपित पंकज एवं उसके पिता चढ़े हुए थे तथा उसका गला कस दिए थे जिससे उसकी मौत हो गई। आरोपियों ने शिवा के शव को बांधकर साक्ष्य छिपाने के कहीं ले जाकर जला दिए। लाकडाउन के कारण कोई व्यक्ति वादिनी के दरवाजे पर नहीं आया। आरोपित उसे व उसके परिवारवालों को घर से निकलने नहीं दे रहे थे। किसी तरह से छिप-छिपाकर मायके आई और थाना शाहगंज में सूचना दी। कार्रवाई न होने पर एसपी को प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.