जागरण संवाददाता, जौनपुर : तीसरी लहर की आहट से स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया है। अस्पतालों में चाक-चौबंद व्यवस्था के साथ ही अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाकर सुरक्षित करने का प्रयास किया जा रहा है। अभियान के क्रम में मंगलवार को मेगा टीकाकरण दिवस आयोजित कर 60 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। तैयारी पूरी कर ली गई है। अभियान की सफलता के लिए धर्म गुरुओं, सामाजिक संगठनों, शिक्षकों व बुद्धिजीवियों से सहयोग मांगा गया है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीएसबी लक्ष्मी ने बताया कि 93 स्थाई केंद्रों के अलावा ग्रामीण अंचल में 349 विद्यालयों व सार्वजनिक स्थलों पर टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए हर ब्लाक में 15 से 20 टीमें लगाई गई हैं। जनमानस से आह्वान है कि वह केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीन लगवा लें। अभियान की तैयारी पूरी कर ली गई है। सुबह नौ से शाम चार बजे तक वैक्सीन लगाई जाएगी। बैठक में शिक्षकों से मांगा सहयोग

गौराबादशाहपुर (जौनपुर) : ब्लाक संसाधन केंद्र पर सोमवार को सीएचसी अधीक्षक ने ग्रामीणों के टीकाकरण के लिए परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों के साथ बैठक करके सहयोग मांग। धर्मापुर ब्लाक के शहीद हाल में अधीक्षक डाक्टर मनोज ने परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक किया।

बताया कि तीन अगस्त मेगा वैक्सीनेशन डे के कार्यक्रम के तहत परिषदीय विद्यालयों पर कोविड के टीकाकरण के लिए कैंप लगाया जाएगा। बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी प्रिया पांडेय ने कहा कि शिक्षकों की विद्यालय पर उपस्थिति अनिवार्य है। इस दौरान प्रधानाध्यापक संजय राय, अभिषेक कुमार सिंह, श्याम बहादुर यादव, हरेंद्र कुमार, महेंद्र यादव व कमलेश यादव उपस्थित रहे। वैक्सीन न होने से लोग परेशान

बरसठी (जौनपुर) : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरसठी पर कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध न होने से लोगों को वापस लौटना पड़ा। केंद्र पर सोमवार को क्षेत्र के लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे तो वहां वैक्सीन उपलब्ध न होने की जानकारी दी गई।

झिगुरिया गांव के आकाश कुमार शुक्ल ने बताया कि हम लोग लोग स्वास्थ्य केंद्र पर आए लेकिन वैक्सीन न लगने के कारण वापस जाना पड़ा। चिकित्साधीक्षक डा. अजय सिंह ने बताया कि वैक्सीन का स्टाक खत्म हो गया था। मंगलवार को अभियान चलाकर वैक्सीन लगाई जाएगी।

Edited By: Jagran