Move to Jagran APP

हर दिन अधिकतम 50 प्रतिशत छात्रों को बुलाया जाए, अभिभावकों की सहमति जरूरी

जागरण संवाददाता जौनपुर वैश्विक महामारी कोरोना काल में 19 अक्टूबर से सावधानी के बीच पठन-

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 12:17 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 12:17 AM (IST)
हर दिन अधिकतम 50 प्रतिशत छात्रों को बुलाया जाए, अभिभावकों की सहमति जरूरी
हर दिन अधिकतम 50 प्रतिशत छात्रों को बुलाया जाए, अभिभावकों की सहमति जरूरी

जागरण संवाददाता, जौनपुर: वैश्विक महामारी कोरोना काल में 19 अक्टूबर से सावधानी के बीच पठन-पाठन शुरू किया जा रहा है। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित प्रधानाचार्यों की बैठक में जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने गाइड लाइन का पालन करने का निर्देश दिया। कहा कि अभिभावकों की सहमति पर हर दिन अधिकतम 50 प्रतिशत छात्रों को बुलाया जाए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जनपद में संचालित समस्त बोर्डों के कक्षा नौ से 12 तक के विद्यालयों में भौतिक रूप से पठन-पाठन आरंभ हो रहा है। विद्यालय खोले जाने के पूर्व पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाए तथा यह प्रक्रिया प्रतिदिन प्रत्येक पाली में नियमित रूप से भी सुनिश्चित की जाए। विद्यालयों में सैनिटाइजर, हैंडवाश, थर्मल स्क्रीनिग एवं प्राथमिक उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। शिक्षक नेता रमेश सिंह के सवाल पर जिलाधिकारी ने कहा कि विद्यालय में भीड़ लगाने की जरूरत नहीं है। शिक्षक पढ़ाने के समय ही विद्यालय आएं। उन्होंने कहा कि यदि किसी विद्यार्थी व शिक्षक अन्य कार्मिक को खासी, जुकाम या बुखार के लक्षण हो तो उन्हें प्राथमिक उपचार देते हुए घर वापस भेज दिया जाए। सभी शिक्षकों, विद्यार्थियों तथा विद्यालयों के अन्य कर्मचारियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। विद्यालय प्रबंधन द्वारा विद्यार्थियों की दूरी पर बैठने की व्यवस्था में शारीरिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। आनलाइन पठन-पाठन की व्यवस्था यथावत जारी रखें तथा इसे प्रोत्साहित किया जाए। जिन विद्यार्थियों के पास आनलाइन पठन-पाठन की सुविधा नहीं है उन्हें प्राथमिकता के आधार पर विद्यालय बुलाया जाए। विद्यालय दो पाली में संचालित किए जाएं। प्रथम पाली में कक्षा नौ एवं दस तथा द्वितीय पाली में कक्षा 11 एवं 12 के विद्यार्थियों को पठन-पाठन हो। विद्यार्थियों को उनके माता-पिता अभिभावक की लिखित सहमति के बाद ही विद्यालय बुलाएं। सुरक्षा के साथ विद्यालय खोलने की तैयारी पूरी

जौनपुर: जौनपुर पब्लिक स्कूल एसोसिएशन की बैठक मां दुर्गाजी विद्यालय सिद्दीकपुर में शुक्रवार को हुई। इसमें छात्रों की सुरक्षा व कोरोना से बचाव सुनिश्चित करने के लिए शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देश पर चर्चा की गई। तय किया गया कि स्कूल वाहनों के संदर्भ में स्पष्ट दिशा-निर्देश न होने के कारण इस माह वाहन की सुविधा नहीं दी जाएगी। बैठक में एसोसिएशन के अध्यक्ष सूर्य प्रकाश सिंह मुन्ना, डा. सीडी सिंह, ओम प्रकाश सिंह, डा. रूचि शर्मा, अशोक रघुवंशी, सरदार मन मोहन सिंह, मो. तौफीक, जागृति चित्रवंशी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.