जागरण संवाददाता, मछलीशहर (जौनपुर): प्रधानमंत्री के प्रयास से भारत की अर्थ व्यवस्था काफी सु²ढ़ हुई है। सरकार की मंशा है कि व्यापारी, किसान की स्थिति सुधरे तभी देश प्रदेश का विकास होगा। उक्त बातें स्टांप एवं पंजीयन मंत्री रविद्र जायसवाल ने कही। वह कस्बे के सादीगंज मोहल्ले में पंकज आटो व्हील्स शोरूम का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के सोलह मंत्रालय ऐसे हैं जो व्यापारियों के लिए अनुदान देती है। उदाहरण के तौर पर खादी ग्रामोद्योग में 117 प्रकार के रोजगार कर सकते हैं। ऐसा देखा जाता है कि सरकार की योजना सरकारी कार्यालयों में डंप पड़ी हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि जनता तक पहुंचाएं। स्वयं चलो रोजगार की ओर' चौपाल लगाकर यहां के व्यापारियों को जागरुक करूंगा।

उन्होंने कहा कि जो लोग राजनीति को राजतंत्र मान लिए वह भूल है। चाय बेचने वाला आम आदमी भी प्रधानमंत्री बन सकता है। नसीहत दिया कि राजनीति में पैसा कमाने के लिए नहीं बल्कि समाजसेवा के लिए आएं। मंत्री ने बैट्री चालित प्रदूषण मुक्त वाहनों के उपयोग व बिक्री के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर संयोजक भाजपा राष्ट्रीय परिषद के सदस्य पंकज जायसवाल, राकेश जायसवाल, विभाग प्रचारक संतोष, मनोज जायसवाल, कृपा शंकर श्रीवास्तव, फहमी रिजवी, संतोष जायसवाल, सुरेन्द्र विक्रम सिंह, अभिषेक सिंह, देवेन्द्र मणि, अनुराग, रवि शंकर जायसवाल आदि ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। अध्यक्षता अवधेश कुमार गुप्ता व संचालन सुभाष जायसवाल ने किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस