Move to Jagran APP

नौकरी की बात कर टूरिस्ट वीजा पर भेज दिया दुबई

विदेश में अच्छी कमाई का सब्जबाग दिखाकर एजेंट ने डेढ़ लाख रुपये ले लिए। इसके बाद युवक को टूरिस्ट वीजे पर दुबई भेज दिया। अब सच्चाई जानने के बाद कार्रवाई की भय से युवक दुबई में छिपकर रहा है। इधर अपने कलेजे के टुकड़े को मुसीबत में फंसने पर मां ने मंगलवार को प्रशासनिक अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर मदद की गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 11:18 PM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 11:18 PM (IST)
नौकरी की बात कर टूरिस्ट वीजा पर भेज दिया दुबई
नौकरी की बात कर टूरिस्ट वीजा पर भेज दिया दुबई

जागरण संवाददाता, शाहगंज (जौनपुर) : विदेश में अच्छी कमाई का सब्जबाग दिखाकर एजेंट ने डेढ़ लाख रुपये ले लिए। इसके बाद युवक को टूरिस्ट वीजा पर दुबई भेज दिया। अब सच्चाई जानने के बाद कार्रवाई के भय से युवक दुबई में छिपकर रहा है। इधर अपने कलेजे के टुकड़े को मुसीबत में फंसने पर मां ने मंगलवार को प्रशासनिक अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर मदद की गुहार लगाई है। अंबेडकर नगर मोहल्ला निवासी भुवाल के पुत्र रवि कुमार (26) को दुबई भेजने के नाम पर बीते मई माह में नगर के ही पुरानी बाजार मोहल्ला निवासी एक एजेंट ने डेढ़ लाख रुपये ले लिए। इसके बाद 24 मई को उसे लखनऊ एयरपोर्ट से दुबई भेज दिया। आरोप है कि एजेंट ने परिवार वालों से रवि कुमार को शॉ¨पग मॉल में नौकरी दिलाने की बात भी की थी। रवि जब दुबई पहुंचा तो उसे एजेंट के एक आदमी ने रिसीव किया और उसे तीन-चार दिन अपने साथ घुमाता रहा। इसी बीच रवि दुबई में रह रहे अपने परिचित भारतीय कामगारों के संपर्क में आया तो उसका वीजा देखने के बाद उन लोगों ने बताया कि उसके पास जो वीजा है वह टूरिस्ट वीजा है। महज 15 दिन के लिए वैध है। यह जानकारी होने पर उसके होश उड़ गए। खुद को फंसे होने की जानकारी किसी तरह मोबाइल पर उसने अपने घरवालों को दिया। यहां पर परिवार वाले परेशान हो उठे। अब रवि कुमार दुबई में छिपकर रह रहा है। मां प्रमिला ने सोमवार को तहसील मुख्यालय पहुंचकर उपजिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा व क्षेत्राधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव से मिलकर मदद की गुहार लगाई। परिवार वाले अपने जिगर के टुकड़े के हालात को लेकर परेशान हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.