जागरण संवाददाता, मुफ्तीगंज (जौनपुर): जनपद के गौरवशाली शिक्षकों की देन है कि प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के महत्वाकांक्षी योजना मिशन प्रेरणा एप में प्रदेश में जौनपुर तीसरे स्थान पर और कायाकल्प योजना में चौथे स्थान पर है।

इस उपलब्धि में मुफ्तीगंज के शिक्षकों की महती योगदान रहा है। उम्मीद है कि आगे हम सूबे में नंबर होंगे। यह बातें जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डाक्टर गोरखनाथ पटेल ने बुधवार को कंपोजिट विद्यालय कदहरा मुफ्तीगंज में स्वच्छता अभियान एवं शैक्षिक उन्नयन संगोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि कही।उन्होंने कहा कि यह हमारे शिक्षकों के कड़ी मेहनत का परिणाम है कि परिषदीय विद्यालयों में बच्चों का नामांकन दिन- प्रतिदिन बढ़ रहा है।

अध्यक्षता कर रहे अवकाश प्राप्त प्रवक्ता डाक्टर वीरेंद्र सिंह ने कहा कि मैं अपने 72 वर्ष की उम्र में पहली बार किसी परिषदीय विद्यालय में इतना भव्य कार्यक्रम देखा, इसके लिए यहा के प्रधानाध्यापक सतीश पाठक और एबीएसए संजय कुमार यादव बधाई के पात्र हैं। कार्यक्रम में जनपद के सभी खंड शिक्षाधिकारियों ने संबोधित किया। खंड शिक्षाधिकारी मुफ्तीगंज संजय कुमार यादव ने ब्लाक में हो रहे शिक्षण कार्यों की प्रगति आख्या प्रस्तुत की।

संचालन मोहम्मद लईक और सतीश पाठक ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर सिद्धार्थ सिंह, मनोज यादव, विकास सिंह, अनिल सिंह राजेश सिंह टोनी, राम सिंह राव, अशोक सिंह, राम दुलार यादव, उमाशंकर यादव, ममता गुप्ता, हरिओम सहाय, बृजेश दुबे, महेंद्र गुप्ता, शशि राय सहित ब्लाक के समस्त शिक्षक उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran