Move to Jagran APP

स्वच्छता बिना बेहतर स्वास्थ्य की कल्पना असंभव

जागरण संवाददाता, जौनपुर: जागरण की ओर से सफाई को लेकर चलाया गया अभियान रंग ला रहा है

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 11:31 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 11:31 PM (IST)
स्वच्छता बिना बेहतर स्वास्थ्य की कल्पना असंभव
स्वच्छता बिना बेहतर स्वास्थ्य की कल्पना असंभव

जागरण संवाददाता, जौनपुर: जागरण की ओर से सफाई को लेकर चलाया गया अभियान रंग ला रहा है। बुधवार को विद्यालयों में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों को सफाई के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही उन्हें स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। नगर स्थित होली चाइल्ड एकेडमी सीनियर सेंकेंड्री स्कूल में संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसे 'स्वच्छता ही सेवा' नाम दिया गया। इसमे छात्रों को जीवन में सफाई का महत्व बताया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय के संस्थापक डा. अशोक कुमार ¨सह ने कहा कि साफ-सफाई के बिना बेहतर स्वास्थ्य की परिकल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि सफाई को दिनचर्या में शामिल करना होगा। जागरण के अभियान की सराहना करते हुए अशोक कुमार ¨सह ने कहा कि इससे आम लोगों में चेतना बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार की ओर से भी सफाई को विशेष महत्व दिया गया, जिसका व्यापक असर पड़ा है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत का सपना सभी के जागरूक हुए बिन संभव नहीं है। ¨प्रसिपल नीलम ¨सह ने छात्रों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। जागरूकता के लिहाज से पेंटिग प्रतियोगिता के साथ ही वाद-विवाद का आयोजन भी कराया गया। संचालन छात्रा खुशी ने किया। प्रवेश ¨सह, विजयशंकर समेत अन्य शामिल रहे। मछलीशहर के शिव गो¨वद महाविद्यालय के छात्रों ने प्रबंधक संदीप यादव के नेतृत्त्व में स्वच्छता अभियान चलाया। जागरण की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि इस अभियान से छात्रों को जोड़ना बेहद जरूरी है। मुमताज अहमद, मनोज कुमार यादव, प्रतिमा, सगीता, पूनम अन्य छात्राएं मौजूद रहीं।

loksabha election banner

अस्पताल में गंदगी देख भड़के भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष

जलालपुर (जौनपुर): भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व जिले के प्रभारी लक्ष्मण आचार्य ने बुधवार को त्रिलोचन महादेव के प्राचीन शिव मंदिर में दर्शन- पूजन कर पास ही स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए। अस्पताल में गंदगी देख वह भड़क गए। कहा ऐसा नहीं चलेगा। उन्होंने त्रिलोचन महादेव परिसर की विधिवत साफ-सफाई की। साथ ही अस्पताल का निरीक्षण किया। जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय, जफराबाद विधायक डा. हरेंद्र ¨सह, डा. अजय कुमार ¨सह, संदीप ¨सह, रणविजय ¨सह, पंकज ¨सह, आमोद ¨सह ¨रकू, रणविजय ¨सह, जटाशंकर ¨सह, संतोष ¨सह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.