जागरण संवाददाता, बरईपार (जौनपुर): प्यार में धोखा खाई युवती न्याय के लिए थाने का चक्कर लगा रही है। उसका आरोप है कि मंदिर में शादी रचाने के बाद उसका प्रेमी उसे ससुराल ले जाने में आनाकानी कर रहा है। पुलिस का कहना है कि तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

सिकरारा थाना क्षेत्र के एक गांव की लड़की की अपनी बुआ की बेटी की शादी में बक्शा थाना क्षेत्र के एक गांव के लड़के से मिली। पहली ही नजर में एक-दूसरे को दिल दे बैठे। प्रेम प्रपंच शुरु हो गया। दोनों के स्वजनों को इसकी भनक नहीं लगी। प्यार परवान चढ़ा तो दोनों ने गत 16 अक्टूबर को महराजगंज थाना क्षेत्र के सवंसा गांव स्थित मंदिर में ईश्वर को साक्षी मानकर शादी रचा ली। युवक शादी के बाद युवती यह कहते हुए उसके घर छोड़कर चला गया कि माता-पिता को मनाने के बाद वह उसे विदा कराकर ले जाएगा। चोरी-छिपे युवक उससे मिलने आने लगा। युवती की मां को इसकी जानकारी हुई तो उसने उनके रिश्ते को स्वीकार कर लिया। युवक से विदाई कराकर ले जाने को कहा। युवक आश्वासन देता रहा।

इसके बाद युवक उससे दूरी बनाने लगा। मोबाइल फोन पर बात करना भी बंद कर दिया। युवती पता लगाती हुई खुद ससुराल पहुंची तो युवक के स्वजनों ने उसे भगा दिया। युवक ने भी उसे पहचानने से इन्कार कर दिया। तब युवती पति को पाने के लिए बक्शा थाने पहुंच गई। थानाध्यक्ष निरीक्षक शशिचंद चौधरी को उसने पूरी बात बताई। थानाध्यक्ष ने कहा कि मामला संज्ञान में है। युवती कोर्ट मैरेज करने के लिए कह रही है। वहीं युवक इस बात से इन्कार कर रहा है। युवती तहरीर देगी तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस