Move to Jagran APP

कोहरे का कहर जारी, ठंड से तीन और की मौत

जौनपुर : इधर कई दिनों से दोपहर में निकलने वाली धूप से मौसम में भले ही गर्माहट आ गई हो

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jan 2018 10:13 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2018 10:13 PM (IST)
कोहरे का कहर जारी, ठंड से तीन और की मौत
कोहरे का कहर जारी, ठंड से तीन और की मौत

जौनपुर : इधर कई दिनों से दोपहर में निकलने वाली धूप से मौसम में भले ही गर्माहट आ गई हो लेकिन सुबह-शाम कोहरे और ठंड का प्रकोप जारी है। बीते 24 घंटों के दौरान ठंड ने तीन और लोगों की जान ले ली।

loksabha election banner

काफी देर तक छाए कोहरे से लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। बीते कई दिनों से सुबह के वक्त घने कोहरे की वजह सड़कों पर वाहन चालकों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कोहरे की वजह से सड़कों पर दुर्घटनाओं के साथ ही मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं। तेज ठंड व गलन से जनमानस बेहाल है। हालांकि रविवार से दोपहर बाद धूप निकलने से लोगों को काफी राहत मिली है, लेकिन सुबह के वक्त छाने वाले घने कोहरे से निजात अभी भी नहीं मिल सकी है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री तथा न्यूनतम छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उधर ठंड की वजह से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अलग-अलग स्थानों पर ठंड लगने से दो की मौत हो गई। मछलीशहर क्षेत्र के मीरपुर खास गांव में ठंड से शंभू गौतम (47) की मौत हो गई। मंगलवार सुबह वह शौच करने गए थे। वापस घर आते समय रास्ते में ठंड लग गई। शंभू रास्ते में ही बेहोश होकर गिर गए। इसके थोड़े ही देर में उन्होंने दम तोड़ दिया। दूसरी घटना सिकरारा की है। हरदुआ गांव में ठंड लगने से लालमणि गौतम (40) की मौत हो गई। रोज की भांति वह अपने काम से लौटा। परिजनों ने रात में ठंड लगने पर उसे अतरिक्त कंबल देने के साथ अलाव जलाया। लालमणि ने भी देर रात दम तोड़ दिया।

शाहगंज क्षेत्र के छिड़वा गांव निवासी राम पत्तन राजभर (65) ठंड से मौत हो गई। राम पत्तन की सुबह ठंड लगने से अचानक तबीयत बिगड़ गई। थोड़ी ही देर में उनकी मौत हो गई। इसके पहले भी ठंड से अबतक कई लोगों की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.