Move to Jagran APP

खेत के बाड़ में प्रवाहित करेंट से महिला की मौत

फसल को मवेशियों से बचाने के लिए लगाए गए बाड़ में प्रवाहित करंट की चपेट में बुधवार की सुबह एक महिला आ गई। वह सुबह घास काटने के लिए गई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। उधर सूचना पर पहुंचे एसडीओ ने अवैध रूप से खेतों में बिजली ले जाने व बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज करने का निर्देश अवर अभियंता को दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 06:07 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 06:07 PM (IST)
खेत के बाड़ में प्रवाहित करेंट से महिला की मौत
खेत के बाड़ में प्रवाहित करेंट से महिला की मौत

जागरण संवाददाता, तेजीबाजार (जौनपुर): फसल को मवेशियों से बचाने के लिए लगाए गए बाड़ में प्रवाहित करंट की चपेट में बुधवार की सुबह एक महिला आ गई। वह सुबह घास काटने के लिए गई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। उधर सूचना पर एसडीओ ने अवैध रूप से खेत में बिजली ले जाने व बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज करने का आदेश अवर अभियंता को दिया है।

loksabha election banner

सुजानगंज थाना क्षेत्र के एकहुंआ निवासी राजेंद्र प्रसाद सिंह उर्फ कप्तान के खेत के चारों ओर लोहे के तार लगा था। जंगली व बेसहारा पशुओं को फसल से बचाने के लिए उसमें विद्युत प्रवाहित की गई थी। गांव निवासी रामदुलारी पत्नी राम जीत अपनी पुत्री सरिता के साथ खेत में घास काट रही थी। वह जैसे ही बाहर निकलना चाही तो विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गई। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

इस संबंध में राजेंद्र सिंह के पुत्र अनुराग सिंह का कहना है मेरे खेत में रामदुलारी ने उड़द की फसल लगाई थी। जिसमें वह काम कर रही थी। नीलगाय आदि जानवरों से बचने के लिए खेत के चारों ओर तारों में विद्युत करंट प्रवाहित किया गया था। इस संबंध में थानाध्यक्ष सुजानगंज का कहना है खेत में महिला की स्वयं की फसल थी।जिसमें वह घास निकाल रही थी। किसी भी पक्ष ने अवैध बिजली ले जाने की कोई तहरीर पुलिस को नहीं दिया है।

वहीं दूसरी ओर एसडीओ बदलापुर रंजीत सिंह का कहना है खेत में अवैध रूप से तारों में करंट प्रवाहित करने वाले के विरुद्ध बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश अवर अभियंता संजय प्रजापति को दे दिया गया है। इस घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं। सिर से उठ गया मां बाप का साया

जासं, तेजी बाजार(जौनपुर): पिता रामजीत की मौत वर्षों पूर्व हो गई थी। इसके बाद किशोर रमेश और पुत्री सरोजा के ऊपर मां का साया था।लेकिन बुधवार को खेतों में लगे विद्युत प्रवाहित तार ने उनका सहारा छीन लिया। ऐसे में गुरबत में जीवन- यापन कर रही विधवा मां की मौत के बाद किशोरवय पुत्र रमेश एकदम से बेसहारा हो गया है। दुलारी देवी एवं उसके पति रामजीत ने बड़ी पुत्री सरिता का विवाह करने के बाद दूसरी पुत्री सरोजा का विवाह भी पिछले वर्ष कर दिया था।लेकिन ससुराल से अनबन होने के कारण वह अभी भी मायके में है।दोनों का रो -रो कर बुरा हाल है। सांत्वना देने के लिए पीड़ित के घर ग्रामीणों की भारी भीड़ रही।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.