Move to Jagran APP

अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त की मां दुर्गा की प्रतिमा, तनाव

क्षेत्र के ग्राम सूरतपुर में शुक्रवार की रात शराब के नशे में धुत अराजकतत्वों ने पंडाल में घुसकर मां दुर्गा की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी और उत्पात मचाया। इसकी खबर लगते ही आयोजकों में आक्रोश व्याप्त हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 05:00 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 09:18 PM (IST)
अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त की मां दुर्गा की प्रतिमा, तनाव
अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त की मां दुर्गा की प्रतिमा, तनाव

जागरण संवाददाता, केराकत (जौनपुर): क्षेत्र के ग्राम सूरतपुर में शुक्रवार की रात शराब के नशे में धुत अराजकतत्वों ने पंडाल में घुसकर मां दुर्गा की मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी और उत्पात मचाया। इसकी खबर लगते ही आयोजकों में आक्रोश व्याप्त हो गया। माहौल तनावग्रस्त हो गया। ग्रामीणों ने घटना की सूचना रात में ही पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे हटाकर आनन-फानन नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा करा दी।

loksabha election banner

सूरतपुर में श्री नवदुर्गा पूजा समिति द्वारा पंडाल में शारदीय नवरात्र में मां दुर्गा की मूर्ति स्थापित की। शुक्रवार की आधी रात के बाद गांव के ही कुछ अराजकतत्वों ने शराब के नशे में पंडाल में पहुंचकर उत्पात मचाते हुए मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी। अराजकतत्व चार्जिंग में लगा मोबाइल फोन भी उठा ले गए। मूर्ति क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिलते ही आयोजकों में आक्रोश व्याप्त हो गया। तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्षतिग्रस्त की गई मूर्ति विसर्जित कर उसके स्थान पर नई मूर्ति मंगाकर आनन-फानन प्राण प्रतिष्ठा करा दी ¨कतु अराजकतत्वों के खिलाफ कोई कार्रवाई न होने से ग्रामीणों में रोष है। प्रभारी निरीक्षक अनिल ¨सह ने कहा कि मूर्ति किसी जानवर ने तोड़ी या अराजकतत्वों इसकी छानबीन की जा रही है। यदि किसी अराजकतत्व ने मूर्ति क्षतिग्रस्त की होगी तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। गणेश जी की प्रतिमा खंडित कर नदी किनारे फेंकी, ग्रामीण आक्रोशित

बरसठी (जौनपुर): क्षेत्र के जरौटा गांव में बसुही नदी किनारे स्थित प्राचीन मंदिर में स्थापित श्रीगणेश जी की प्रतिमा शरारतीतत्वों ने खंडित कर नदी किनारे फेंक दी। शुक्रवार की शाम पूजन करने गए लोगों को इसका पता चला तो गांव में तनाव व्याप्त हो गया। खोजबीन के दौरान खंडित मूर्ति नदी किनारे फेंकी पाई गई। मूर्ति टूटने की खबर मिलने पर सीओ मड़ियाहूं रामभवन यादव ने आकर मौका मुआयना किया। वाराणसी के डीआइजी व जिले के पुलिस अधीक्षक ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और थाना पुलिस को शरारतीतत्वों को चिह्नित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। गांव के निवासी दिनेश ¨सह की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। (जासं)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.