Move to Jagran APP

फेक न्यूज पर न दें ध्यान, अखबार पढ़कर ही जांचें सत्यता

कोरोना को लेकर वाट्सएप व फेसबुक पर चल रही फेक न्यूज को लेकर दैनिक जागरण से मंगलवार को राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्षों ने कहा कि वाट्सएप व फेसबुक पर गलत सूचनाएं चल रही हैं इससे निजात के लिए अखबार पढ़कर ही खबरों की सत्यता को जांचना चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 05:30 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 05:30 PM (IST)
फेक न्यूज पर न दें ध्यान, अखबार पढ़कर ही जांचें सत्यता
फेक न्यूज पर न दें ध्यान, अखबार पढ़कर ही जांचें सत्यता

जागरण संवाददाता, जौनपुर : कोरोना को लेकर वाट्सएप व फेसबुक पर चल रही फेक न्यूज को लेकर दैनिक जागरण से मंगलवार को राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्षों ने कहा कि वाट्सएप व फेसबुक पर गलत सूचनाएं चल रही हैं, इससे निजात के लिए अखबार पढ़कर ही खबरों की सत्यता को जांचना चाहिए।

loksabha election banner

.......................

फेसबुक व वाट्सएप पर गलत सूचनाओं को लोग न फैलाएं। इसको लेकर ग्रामीण इलाकों में लोगों को भयभीत किया जा रहा है, ऐसे में अखबार की विश्वसनीयता का ख्याल रखते हुए लोगों को रोजाना अखबार पढ़ना चाहिए।

-पुष्पराज सिंह, जिलाध्यक्ष, भाजपा।

...................

कोरोना जैसी बीमारी से लड़ने के लिए लोगों को फेसबुक व वाट्सएप से भ्रामकता फैलाने की जरूरत नहीं है। लोगों की विश्वास पर लंबे समय से समाचार पत्र प्रमुख साधन रहा है, ऐसे में लोगों को एक बार इसको पढ़ने के बाद ही खबर को सही मानना चाहिए।

-फैसल हसन तबरेज, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस।

.................

फेक न्यूज से बचने के लिए लोगों को समाचार पत्रों को पढ़ना चाहिए। पेपर को पढ़ने के बाद ही वह समाज में कुछ बोलने की चेष्टा करते हैं, कारण कि उन्हें पता है कि यहां जो कुछ भी छपेगा वह विश्वसनीय होगा। इसलिए लोगों को वाट्सएप व फेसबुक की खबरों से बचना चाहिए।

-लाल बहादुर यादव, जिलाध्यक्ष, सपा।

.....................

कोरोना के संकट से जूझ रही परिस्थिति में वाट्सएप व फेसबुक न्यूज अपलोड करना गलत है, लोगों को मानवीय संवेदनाओं का भी ख्याल रखना चाहिए। ऐसे में लोगों से आग्रह है कि रोजाना अखबार लेकर ही खबरों की विश्वसनीयता को परखें।

-ओमप्रकाश गौतम, जिलाध्यक्ष, बसपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.