जागरण संवाददाता, खुटहन/ सरपतहां(जौनपुर): जिलाधिकारी दिनेश सिंह ने ब्लाक मुख्यालय और पट्टीनरेन्द्रपुर गांव मे निर्माणाधीन मुसहर आवासों का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम विकास अधिकारियों के भ्रमण रजिस्टर और रोस्टर का निरीक्षण किया। आवास के लाभार्थियो की फाइल में मोबाइल नंबर न अंकित किए जाने पर नाराजगी जताई। उन्होंने सभी फाइलों पर तत्काल लाभार्थी का फोन नंबर अंकित करने का निर्देश बीडीओ को दिया।

डीएम ने सभी ग्राम विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि रोस्टर के हिसाब से सभी गांवों में सुबह दस से शाम पांच बजे तक मौजूद रहे। शिकायत मिलने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने मनरेगा के तहत शत- प्रतिशत मानव दिवस सृजित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि 15 फरवरी को पूरे जिले में एक साथ तालाब के खोदाई का काम कराया जाय। इसके बाद पट्टीनरेन्द्रपुर मुसहर बस्ती के लिए रवाना हो गया।

गांव पहुंचे डीएम ने निर्माणाधीन सभी 21 आवासों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान टहल रही कक्षा पांच की छात्रा खुशी और गोलू से स्कूल न जाने का कारण पूछा। दोनों ने किसी के घर पर न होना कारण बताया। छात्रा से उन्होंने ड्रेस, स्वेटर, किताब, जूता मोजा और एमडीएम के विषय में जानकारी हासिल किया। इस दौरान मौके पर प्रभारी बीडीओ आरडी यादव, ग्राम प्रधान कुसुम सिंह, राना प्रताप सिंह, खुसियाल, नागेंद्र सिंह, बांके आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस