Move to Jagran APP

जिले की सीमाएं सील, 21 हजार जवान तैनात

लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को मतदान होगा। स्वतंत्र निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान को चुनाव आयोग के निर्देश पर व्यापक प्रबंध किए गए हैं। 21 हजार से ज्यादा सुरक्षा बल मतदान केंद्रों के साथ ही जिले के चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे। 549 संवेदनशील व अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त चौकसी बरती जाएगी। किसी भी तरह की गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निबटने को सुरक्षा बलों को खुली छूट दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 May 2019 05:57 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 05:57 PM (IST)
जिले की सीमाएं सील, 21 हजार जवान तैनात
जिले की सीमाएं सील, 21 हजार जवान तैनात

जागरण संवाददाता, जौनपुर: लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को मतदान होगा। स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान को चुनाव आयोग के निर्देश पर व्यापक प्रबंध किए गए हैं। 21 हजार से ज्यादा सुरक्षा बल मतदान केंद्रों के साथ ही जिले के चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे। 549 संवेदनशील व अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त चौकसी बरती जाएगी। किसी भी तरह की गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निबटने को सुरक्षा बलों को खुली छूट दी गई है। जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं। आने-जाने वाले वाहनों व व्यक्तियों की कड़ी निगरानी की जा रही है।

loksabha election banner

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संजय राय ने बताया कि पुलिस प्रशासन स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान के दौरान ²ढ़ प्रतिज्ञ है। जिले के दोनों संसदीय क्षेत्रों क्रमश: जौनपुर व मछलीशहर (सु.) में 2136 मतदान केंद्र और 3455 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। 549 मतदान केंद्र अति संवेदनशील चिह्नित किए गए हैं। इन पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया शांतिपूर्ण चुनाव को 40 कंपनियों में छह हजार केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और प्रदेश के अलावा पंजाब, चंडीगढ़ से पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। संसदीय क्षेत्रों में आने वाले जिले के सभी नौ विधान सभा क्षेत्रों को 31 जोन व 261 सेक्टरों में बांटा गया है। क्यूआरटी इनमें लगातार भ्रमणशील रहेगी। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल पूरी तरह चौकन्ना रहेंगे। मतदान में किसी भी तरह से अव्यवस्था पैदा करने वालों से सख्ती के साथ निबटा जाएगा।

114 स्थानों पर लगाए गए हैं बैरियर

जिले की सीमाएं पूरी तरह सील कर दी गई हैं। सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, भदोही, वाराणसी, आजमगढ़, गाजीपुर जनपदों से लगने वाली सीमाओं और थानों पर 114 जगह बैरियर लगाकर संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों की सघन तलाशी ली जा रही है। इन प्वाइंट पर प्राइवेट वाहनों के साथ ही रोडवेज बसों की भी चेकिग की जा रही है। -------------------------------------------------------

स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान को चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सुरक्षाबलों को पूरी निष्ठा व समर्पण के साथ दायित्वों के निर्वहन और किसी भी तरह की गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निबटने के निर्देश दिए गए हैं। -आशीष तिवारी, पुलिस अधीक्षक

--------------------------------------------------------

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.