Move to Jagran APP

संत अपहरण कांड में आरोपित दंपती गिरफ्तार

सिकरारा थाना क्षेत्र के समसपुर (खपरहां) गांव स्थित आश्रम से शनिवार की संत रामदास को अगवा कर पीटने के बाद प्रतापगढ़ में बेहोशी की हालत में फेंकने के मामले में आरोपितों में शामिल दंपती को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 06:22 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 06:22 PM (IST)
संत अपहरण कांड में आरोपित दंपती गिरफ्तार
संत अपहरण कांड में आरोपित दंपती गिरफ्तार

जासं, बरईपार (जौनपुर): सिकरारा थाना क्षेत्र के समसपुर (खपरहां) गांव स्थित आश्रम से शनिवार की रात संत रामदास को अगवा कर पीटने के बाद प्रतापगढ़ में बेहोशी की हालत में फेंकने के मामले में आरोपितों में शामिल दंपती को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

थानाध्यक्ष सिकरारा निरीक्षक विनय प्रकाश सिंह ने बताया कि संत रामदास अपहरण कांड के मुख्य आरोपित दंपती संतोष सिंह व उनकी पत्नी रागिनी सिंह निवासी गांव ठेमा थाना बदलापुर को क्षेत्र के पकड़ी चौराहे से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक विनोद सचान व उनके सहयोगी पुलिसकर्मी रहे। आरोपितों का चालान कर अन्य नामजद व अज्ञात आरोपितों की तलाश में संभावित स्थानों पर लगातार दबिश दी जा रही है।

मालूम हो कि शनिवार की रात लापता संत रामदास को पुलिस ने 16 घंटे बाद प्रतापगढ़ जिला अस्पताल के पास से जख्मी बेहोशी की हालत में बरामद कर लिया था। पुलिस ने प्रयागराज के स्वरूपरानी अस्पताल में भर्ती कराया था। हालत में सुधार होने पर छुट्टी के बाद सोमवार को पुलिस निगरानी में आश्रम आए संत रामदास ने आरोप लगाया था कि दंपती और उनके साथ के लोगों ने झाड़-फूंक से इन्कार करने पर उन्हें वाहन में जबरन लादकर पीटा था। इस दौरान शराब पिलाने की कोशिश की थी। पुलिस में शिकायत न करने की शर्त पर उनकी जान बची थी। संत रामदास पर तीन माह पहले भी हमला किया गया था। तब उन्होंने इसलिए मुकदमा दर्ज नहीं कराया था कि समाज में गलत संदेश जाएगा। पुलिस घटना के पीछे लेनदेन का विवाद बता रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.