Move to Jagran APP

सभासद ने दी आत्मदाह की चेतावनी, ईओ कक्ष में जड़ा ताला

नगर पालिका परिषद बोर्ड की शुक्रवार को हुई बैठक काफी हंगामेदार रही। इस दौरान सदस्यों ने एक स्वर में ईओ को कार्यमुक्त करने के प्रस्ताव पर सहमति दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 06:55 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 06:28 AM (IST)
सभासद ने दी आत्मदाह की चेतावनी, ईओ कक्ष में जड़ा ताला
सभासद ने दी आत्मदाह की चेतावनी, ईओ कक्ष में जड़ा ताला

जागरण संवाददाता, जौनपुर : जौनपुर नगर पालिका परिषद के बोर्ड की शुक्रवार  को हुई बैठक में जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान सदस्यों ने एक स्वर में अधिशाषी अधिकारी (ईओ) को कार्यमुक्त करने के प्रस्ताव पर सहमति दी। इस दौरान सभासदों ने ईओ पर लापरवाही व भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। अंत में चेयरमैन व सभासदों ने संयुक्त रूप से अधिशासी अधिकारी के कक्ष में ताला लगाया।

loksabha election banner

बोर्ड की बैठक चेयरमैन माया टंडन की अध्यक्षता में निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से शुरू हुई। इस दौरान सदस्यों ने बोर्ड के सचिव व ईओ के अनुपस्थिति का कारण जानना चाहा तो मौजूद कर्मचारी ने बताया कि साहब का कुछ देर पूर्व संदेश आया है कि वह छुट्टी पर जा रहे हैं। इस पर चेयरमैन श्रीमती टंडन ने ईओ को फोन मिलाया तो जवाब आया कि परिजन बीमार हैं इसलिए शामिल नहीं हो सकता। आक्रोशित सभासदों ने सदन का अपमान बताकर हंगामा मचाया। इस पर पालिका के  वरिष्ठ अधिकारी जलकल अभियंता को सचिव की जिम्मेदारी देकर बैठक शुरू कराई गई। बैठक में सबसे पहले पिछली कार्रवाई की पुष्टि पढ़ी गई। इसके बाद ईओ राजकिशोर प्रसाद की कार्यप्रणाली से नाराज  सभासदों ने भड़ास निकाली। किसी ने लापरवाह तो किसी ने कमीशन के चलते फाइलों को रोकने व जनप्रतिनिधियों का अपमान करने का आरोप लगाया। सभासद दीपक जायसवाल ने बोर्ड में ऑडियो सुनाकर टैक्स की फाइलों में 600 रुपये मांगने का खुलासा किया। सभासद नमिता सिंह, सतीश सिंह, साजिद अलीम, नंदलाल यादव ने कार्यमुक्त करने की मांग की। इसी दौरान मीरमस्त वार्ड के सभासद डा.हसीन बबलू ने ईओ को कार्यमुक्त न किए जाने पर आत्मदाह तक की चेतावनी भी दे डाली। जिससे बोर्ड में गहमागहमी मच गई। सभासदों ने ठेकेदारों द्वारा कराए गए विकास कार्यो का भुगतान  न होने पर भविष्य में वह पालिका का कोई भी कार्य नहीं करने का चेतावनी पत्र प्रस्तुत किया। जिससे विकास कार्य प्रभावित होगा। बैठक में सफाई, टैक्स, पेयजल व अन्य कार्यो से जुड़े मुद्दे भी छाए रहे। लगभग दो घंटे की बैठक में गहमागहमी रही। बैठक में पर्यवेक्षक की भूमिका में आए अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अमिताभ यादव रहे। इस मौके पर सभासद अलमास सिद्दिकी, रेनू पाठक, विपिन सिंह, हुश्नआरा मंसूरी, संतोष मौर्या अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.