Move to Jagran APP

31 और मिले कोरोना पॉजिटिव, संख्या हुई 123

जनपद में कोरोना संक्रमितों की तीन दिन से बाढ़ आ गई है। शनिवार को बीएचयू से आई जांच रिपोर्ट में 31 पाजिटिव मिले हैं। ऐसे में अब पीड़ितों की संख्या बढ़कर 123 हो गई है। इनमें दो की मौत होने के साथ ही 16 स्वस्थ भी हो चुके हैं। संक्रमितों में अधिकांश मुंबई से आने वाले परदेशी ग्रामीण इलाके से ताल्लुक रखते हैं। मई माह में बेतहाशा बढ़ रहे संक्रमण से जनपदवासी भयभीत हैं। प्रभावित गांवों को हाट स्पाट के रूप में चिन्हित करके सैनिटाइज व घर-घर सर्वे करने के लिए टीम गठित करने का निर्देश दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 06:11 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 06:00 AM (IST)
31 और मिले कोरोना पॉजिटिव, संख्या हुई 123
31 और मिले कोरोना पॉजिटिव, संख्या हुई 123

जागरण संवाददाता, जौनपुर: जनपद में कोरोना संक्रमितों की तीन दिन से बाढ़ सी आ गई है। शनिवार को बीएचयू से आई जांच रिपोर्ट में 31 पॉजिटिव मिले हैं। ऐसे में अब पीड़ितों की संख्या बढ़कर 123 हो गई है। इनमें दो की मौत होने के साथ ही 16 स्वस्थ भी हो चुके हैं। संक्रमितों में अधिकांश मुंबई से आने वाले परदेशी ग्रामीण इलाके से ताल्लुक रखते हैं। मई माह में बेतहाशा बढ़ रहे संक्रमण से जनपदवासी भयभीत हैं। प्रभावित गांवों को हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित करके सैनिटाइज व घर-घर सर्वे करने के लिए टीम गठित करने का निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

जौनपुर में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों व विभिन्न वाहनों से हर दिन भारी संख्या में श्रमिक व प्रवासी पहुंच रहे हैं। जिनकी थर्मल स्क्रीनिग के दौरान संक्रमण का लक्षण मिलने पर ही नमूना लिया जा रहा है। तीन दिन में 91 पॉजिटिव मिले। शनिवार को स्वास्थ्य टीम द्वारा 16 व 17 मई को आने वाले प्रवासियों की जांच में लिए गए नमूनों की रिपोर्ट में 31 संक्रमित मिले हैं। सूची आने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पीड़ितों को एंबुलेंस से सुरक्षा के बीच नगर के मीरपुर स्थित अस्थाई एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मड़ियाहूं क्षेत्र के भगीरथपुर निवासी युवक 15 मई को चारपहिया वाहन से, कादीपुर निवासी वृद्ध 14 मई को आटोरिक्शा से समाधगंज निवासी अधेड़ नई दिल्ली से 16 मई को ट्रक से, राजापुर नंबर दो निवासी युवक मुंबई से 15 मई को बस से और अजोसी निवासी युवक 16 मई को मुंबई से चारपहिया वाहन से आया था। नमूना लेने के बाद सभी को स्वामी विवेकानंद कालेज स्थित रैन बसेरा में क्वारंटाइन किया गया था। वहीं करंजाकला के पल्हना कोहरौटी निवासी युवती 14 मई को मुंबई से आकर गांव के विद्यालय में क्वारंटाइन है। उसका नमूना पाजिटिव आया है। इसी प्रकार बरसठी क्षेत्र के धावा भन्नौर निवासी युवक 14 मई को आया था। मछलीशहर के भसुड़वा निवासी वृद्ध, खरूवांवा कुंवरपुर निवासी अधेड़ 16 मई को ट्रेन से, बानी निवासी वृद्ध चारपहिया वाहन से आया था। पीड़ितों में मुंगराबादशाहपुर के हिम्मतपुर पंवारा का युवक मुंबई से 16 मई को ट्रेन से, मड़ियाहूं के रामपुर खास किशुनपुर निवासी युवक बस से, महराजगंज के सदरुद्दीनपुर निवासी अधेड़ ट्रेन से और बक्शा के लेदुका युवक आटो रिक्शा से आया था, जबकि बदलापुर के मांदापुर घनश्यामपुर निवासी अधेड़ सुजानगंज के तरसांवा निवासी युवक, सुईंथाकला के अदानपुर निवासी दो युवक भी स्पेशल ट्रेन से मुंबई से आए थे। रामनगर के दमोदरा निवासी वृद्ध और रामनगर के सुखलालगंज निवासी अधेड़ व एक अन्य 16 मई को स्पेशल ट्रेन से आए थे। इन सभी का नमूना लेकर स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन में रहने की हिदायत देकर छोड़ दिया था। जिलाधिकारी के निर्देश पर सभी गांवों को हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित करके सील करने की तैयारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.