Move to Jagran APP

उपभोक्ताओं का डाकघर पर प्रदर्शन

नगर पंचायत स्थित डाकघर सिर्फ पोस्टमास्टर के भरोसे चल रहा है। डाकघर में व्याप्त दु‌र्व्यवस्था को लेकर मंगलवार को उपभोक्ताओं का गुस्सा फूट गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 05:46 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 12:15 AM (IST)
उपभोक्ताओं का डाकघर पर प्रदर्शन
उपभोक्ताओं का डाकघर पर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जफराबाद (जौनपुर): नगर पंचायत स्थित डाकघर सिर्फ पोस्टमास्टर के भरोसे चल रहा है। डाकघर में व्याप्त दु‌र्व्यवस्था को लेकर मंगलवार को उपभोक्ताओं का गुस्सा फूट गया। उन्होंने डाकघर में जबरदस्त विरोध प्रर्दशन किया। स्थानीय लोगों ने किसी तरह से आक्रोशित उपभोक्ताओं को समझा-बुझाकर शांत किया।

loksabha election banner

पिछले चार माह से डाकघर पर सिर्फ पोस्टमास्टर संजय ¨सह तैनात हैं। अकेले सब कुछ देखना उनके लिए मुमकिन भी नहीं है। इसके चलते बहुत से लोगों को निराश होकर वापस लौटना पड़ता है। कई उपभोक्ता विभिन्न कार्यों के लिए महीनों से डाकघर का चक्कर लगा रहे हैं। दु‌र्व्यवस्था के चलते आखिरकार मंगलवार को उपभोक्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। भारी संख्या में जुटे उपभोक्ताओं ने डाकघर में जुटकर नारेबाजी शुरु कर दी। विरोध प्रदर्शन कर रहे शिव शंकर जायसवाल निवासी शाहबबड़ेपुर ने बताया कि वह आरडी खाता खोलने के लिए एजेंट को दो माह से पैसा दिए हैं, लेकिन खाता नहीं खोला जा रहा है। पूनम श्रीवास्तव निवासी मखदूमपुर ने बताया कि उनके खाते में 35 हजार रुपये जमा हैं। दो महीने से दौड़ लगा रही हैं लेकिन भुगतान नहीं हो रहा है। लाडनपुर गांव के सहारा ¨सह ने बताया कि उनका एफडी में पैसा जमा है। दिल की बीमारी के इलाज के लिए पैसे की जरूरत है। कई दिनों से वह डाकखाने का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन पैसा नहीं मिल रहा है। विरोध प्रदर्शन कर रहे उपभोक्ताओं ने डाकघर में बैठने के लिए कुर्सी, पंखा, बिजली, पानी आदि की व्यवस्था न होने की शिकायत की। इस बारे में पोस्टमास्टर संजय ¨सह ने कहा कि उन्होंने समस्याओं के संबंध में विभागीय उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है। डाक अधीक्षक गौरी शंकर ¨सह ने इस बारे में पूछने पर पोस्टमास्टर को कड़ी फटकार लगाई। कहा कि पोस्टमास्टर के सहयोग के लिए एक कंप्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति कर दी गई है। वह इस समय ट्रे¨नग पर गया हुआ है। जल्द ही डाक घर पर तैनात कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.