Move to Jagran APP

हिदूवादी पहुंचे तो भाग खड़े हुए ईसाई मिशनरी कार्यकर्ता

जमदहां गांव में सुनसान स्थान पर रविवार को धर्मांतरण की सूचना पर शिव सैनिक और हिदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता धमक पड़े तो ईसाई मिशनरी के कार्यकर्ता सिर पर पैर रखकर भाग गए। मौके पर मिली प्रार्थना सभा में हिस्सा लेने आई महिलाओं से हिदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं की कहासुनी हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 08:18 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 08:18 PM (IST)
हिदूवादी पहुंचे तो भाग खड़े हुए ईसाई मिशनरी कार्यकर्ता
हिदूवादी पहुंचे तो भाग खड़े हुए ईसाई मिशनरी कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता, खेतासराय (जौनपुर): जमदहां गांव में सुनसान स्थान पर रविवार को धर्मांतरण की सूचना पर शिव सैनिक और हिदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता धमक पड़े तो ईसाई मिशनरी के कार्यकर्ता सिर पर पैर रखकर भाग गए। मौके पर मिली प्रार्थना सभा में हिस्सा लेने आई महिलाओं से हिदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं की कहासुनी हो गई। टकराव की आशंका को देखते हुए कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। शाहगंज के एसडीएम ने निषेधाज्ञा का हवाला देते हुए प्रार्थना सभा पर रोक लगा दी है।

loksabha election banner

उक्त सुनसान स्थल पर रविवार को प्रार्थना सभा की आड़ में धर्मांतरण का खेल होता था। कुछ महीने पूर्व हिदूवादी संगठनों के विरोध और प्रशासन की सक्रियता पर प्रार्थना सभा होनी बंद हो गई थी। आज फिर गुपचुप तरीके से प्रार्थना सभा होने की सूचना लगते ही शिव सेना और हिदू युवा वाहिनी के दर्जनों कार्यकर्ता पहुंचकर विरोध जताने लगे। मौके की नजाकत देखते हुए ईसाई मिशनरी से जुड़े लोग वहां से खिसक लिए। मौजूद कुछ महिलाओं से हिदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता पूछताछ करने लगे। इससे माहौल गरमाने लगा। खबर लगते ही शाहगंज के एसडीएम राकेश कुमार वर्मा व सीओ अजय कुमार श्रीवास्तव कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। एसडीएम ने जिले में धारा 144 लागू होने और विरोध किए जाने का हवाला देते हुए प्रार्थना सभा पर रोक लगा दी। उन्होंने दोनों पक्षों को सोमवार को आवश्यक प्रपत्रों के साथ थाने में बुलाया है। उन्होंने कहा कि प्रार्थना सभा बिना अनुमति के कराई जा रही थी। मिशनरी से जुड़े लोग जिला प्रशासन से अनुमति हासिल कर लेंगे तो प्रार्थना सभा करने दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.