Move to Jagran APP

कुलपति के मामले ने पकड़ा तूल, निगाहें राजभवन की ओर

आक्रोश सब हे¨डग-युवक कांग्रेस व माशिसं ने किया विरोध प्रदर्शन, बर्खास्तगी की मांग कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाला जुलूस, फूंका प्रतीक पुतला बुद्धिजीवी तबके ने कहा सभ्य समाज में छात्रों को ¨हसा के लिए उकसाना दुर्भाग्यपूर्ण, हो त्वरित कार्यवाही

By JagranEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 11:11 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 11:11 PM (IST)
कुलपति के मामले ने पकड़ा तूल, निगाहें राजभवन की ओर
कुलपति के मामले ने पकड़ा तूल, निगाहें राजभवन की ओर

जागरण संवाददाता, जौनपुर: वीबीएस पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.राजाराम यादव अपने बड़बोले बयान में छात्रों को मर्डर तक की नसीहत देकर बुरी तरह से विवादों में घिर गए हैं। इस मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए राज्यपाल राम नाईक द्वारा कुलपति से जवाब-तलब किए जाने के बाद अब लोगों की निगाहें राजभवन की ओर लग गई हैं। उधर इस मामले में कुलपति के विरोध में प्रदर्शन सोमवार को भी जारी रहने से मामला और तूल पकड़ता नजर आ रहा है। लगातार दूसरे दिन भी कुलपति के विरोध में प्रदर्शन करते हुए युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संगठन के जिलाध्यक्ष सत्यवीर ¨सह की अगुवाई में न केवल कलेक्ट्रेट परिसर में जुलूस निकालकर अविलंब कुलपति की बर्खास्तगी की मांग दुहराई बल्कि उनका प्रतीक पुतला भी फूंका।

loksabha election banner

माध्यमिक शिक्षक संघ ने प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश ¨सह की मौजूदगी में संगठन की आपात बैठक बुलाकर कुलपति के सार्वजनिक बयान की कड़ी भ‌र्त्सना करते हुए तीखा आक्रोश जताया। प्रांतीय मंत्री डा.राकेश ¨सह व जिलाध्यक्ष सरोज ¨सह ने कुलपति के बयान को शिक्षा जगत को कलंकित कराने वाला बताते हुए तत्काल उनकी बर्खास्तगी की मांग की।

कुलपति के विवादास्पद बयान से क्षुब्ध कुछ संगठनों ने जहां सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया वहीं बड़ी तादाद में बुद्धिजीवी तबके से जुड़े लोगों व जनप्रतिनिधियों ने छात्र शक्ति को ¨हसा के लिए उकसाए जाने को सभ्य समाज में अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कड़ी मुखालफत की। इन लोगों ने कुलपति के खिलाफ त्वरित कार्यवाही की मांग की है।

इस प्रकरण में गेंद राजभवन व शासन के पाले में होने के कारण लोगों की निगाहें अब राज्यपाल की ओर लगी हुई हैं। इन सब से अलग एक दूसरा गुट लगातार कुलपति के बचाव में विरोध का स्वर उठाने वालों को मैनेज करने में लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.