Move to Jagran APP

चार आरोपितों पर लूट व छेड़खानी का वाद दर्ज

जागरण संवाददाता जौनपुर बदलापुर थाना क्षेत्र निवासी विवाहिता के प्रार्थना पत्र पर सीजेएम ने चार

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 11:30 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 11:30 PM (IST)
चार आरोपितों पर लूट व छेड़खानी का वाद दर्ज
चार आरोपितों पर लूट व छेड़खानी का वाद दर्ज

जागरण संवाददाता, जौनपुर: बदलापुर थाना क्षेत्र निवासी विवाहिता के प्रार्थना पत्र पर सीजेएम ने चार आरोपियों पर पर लूट, छेड़खानी, मारपीट करने व तत्कालीन थानाध्यक्ष बदलापुर पर विधिक प्रावधानों की अवहेलना का वाद दर्ज किया है।

loksabha election banner

महिला ने कोर्ट में धारा 156 (3) के तहत दरखास्त दिया कि 18 अक्टूबर 2020 को दिन में 12 बजे उसके दरवाजे के सामने रविद्र चार चक्का गाड़ी खड़ी करने लगे। इससे उसका रास्ता अवरुद्ध हुआ। मना करने पर गालियां देते हुए छेड़खानी किया। वह तथा उनके दोनों लड़के व लड़की देखकर घर में घुसकर मारे-पीटे, गहने लूट लिए व जान से मारने की धमकी दिए। वह बदलापुर थाने पर गई तो थानाध्यक्ष ने न तो आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की न मेडिकल कराया। जिलाधिकारी के आदेश पर सीएमओ द्वारा वादिनी का मेडिकल कराया गया। उसने पुलिस अधीक्षक, आइजी, डीआइजी व मानवाधिकार आयोग को प्रार्थना पत्र दिया। थानाध्यक्ष ने विधिक प्रावधानों की अवहेलना किया। वादी ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की अदालत से मांग किया। इंटरनेट मीडिया पर फर्जी पोस्ट डालने वाला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बरसठी (जौनपुर): इंटरनेट मीडिया पर दुकानों के खुलने व बंद होने की फर्जी पोस्ट डालने वाले एक अखबार के पत्रकार के खिलाफ जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने कड़ा रुख अख्तियार कर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया। मामले में बरसठी पुलिस ने युवक को सुखलालगंज से पकड़कर थाने लाई और जांच शुरू कर दी है।

एक अखबार के पत्रकार द्वारा रविवार को ही वाट्सएप ग्रुप व फेसबुक पर सोमवार को दुकानें सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक खुली रहने का फर्जी पोस्ट किया गया। इसके बाद से जिलेभर के व्यापारियों में इसको लेकर असमंजस की स्थिति हो गई। उनके द्वारा मामले की छानबीन की जाने लगी। लोग अधिकारियों व अखबार कार्यालयों, पत्रकारों के फोन की घंटी बजने लगी। इससे जनसामान्य व दुकानदारों में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। मामले की जानकारी जब जिलाधिकारी को हुई तो उन्होंने मामले में पुलिस अधिकारियों को दोषी पत्रकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया। बरसठी थानाध्यक्ष श्यामदास वर्मा ने बताया कि मामले में एक युवक को पकड़कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.