जागरण संवाददाता, मल्हनी (जौनपुर): वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय के इंजीनियरिग छात्रों को 2020 के गेट परीक्षा के लिए निश्शुल्क कोचिग की शुरुआत की गई है। इसके लिए विश्वविद्यालय और एकेडमी आफ बेंगलुरु के साथ समझौता हुआ है। आवेदन करने वाले छात्रों को गुरुवार को मुफ्त में किताबें भी वितरित की गईं।

कैंपस में नियमित कक्षाओं के साथ कुल 400 घंटे के गेट की कोचिग देने का लक्ष्य रखा गया है। इस कोचिग के माध्यम से विद्यार्थियों में तकनीकी शिक्षा के प्रति घटती रूचि को बढ़ाने के साथ विश्वविद्यालय में तकनीकी शिक्षा के स्तर को ऊंचा करना है। कोचिग के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिग विभाग के डा.सत्यम उपाध्याय को समन्वयक नियुक्त किया गया है। जिनकी देख-रेख में कोचिग संचालित की जाएगी। मुफ्त कोचिग की फीस टेकिप प्रोग्राम के माध्यम से दी जाएगी। इससे जो विद्यार्थी अपनी आर्थिक स्थिति के कारण गेट की कोचिग नहीं कर पाते थे, उन्हें भी भविष्य में कुछ कर दिखाने के समान अवसर मिलेंगे। श्री उपाध्याय ने बताया कि गतवर्ष कुल 134 विद्यार्थियों ने गेट की परीक्षा दी थी, इस साल कुल 200 छात्रों ने आवेदन किया है।

इस मौके पर संस्थान के समन्वयक प्रो.बीबी तिवारी, नोडल आफिसर व इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिग विभागाध्यक्ष रजनीश भाष्कर आदि उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप