Move to Jagran APP

झुका कालेज प्रशासन, छात्रसंघ चुनाव तिथि घोषित

जागरण संवाददाता, जौनपुर : टीडी कालेज में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर आखिरकार काल

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Dec 2017 06:42 PM (IST)Updated: Sun, 10 Dec 2017 06:42 PM (IST)
झुका कालेज प्रशासन, छात्रसंघ चुनाव तिथि घोषित
झुका कालेज प्रशासन, छात्रसंघ चुनाव तिथि घोषित

जागरण संवाददाता, जौनपुर : टीडी कालेज में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर आखिरकार कालेज प्रशासन को रविवार को झुकना ही पड़ा। अनशन के तीसरे दिन प्राचार्य व छात्रों के बीच शिक्षक संघ, पूर्व छात्रनेताओं ने मध्यस्थता कराई। इसके बाद सर्वसम्मति से चुनाव की तिथि घोषित की गई। जिसके तहत 17 दिसंबर को नामांकन व 12 जनवरी को मतदान होगा। प्राचार्य व प्राक्टोरियल बोर्ड ने मुख्य द्वार स्थित अनशन स्थल पर पहुंचकर छात्रों को जूस पिलाकर आमरण अनशन खत्म कराया।

loksabha election banner

छात्रसंघ चुनाव को लेकर लंबे समय से छात्रों के आंदोलन में अतत: छात्रों को जीत मिल ही गई। इस सत्र में कालेज प्रशासन की तरफ से चुनाव की तिथि नहीं घोषित की जा रही थी। इसको लेकर छात्रों की तरफ से विश्वविद्यालय में दो दिनों तक जमकर हंगामा भी किया गया। इसके बाद तीन दिन से छात्र टीडी कालेज में चुनाव को लेकर आमरण अनशन पर बैठ गए। शनिवार को दो छात्रों की हालत बिगड़ गई थी इसमें एक छात्र को उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराना पड़ा। इस दौरान कालेज प्राचार्य डा.विनोद कुमार ¨सह के मुलाकात न करने व कोई सुनवाई न होने पर छात्र आक्रोशित हो उठे। छात्रों की बिगड़ती हालत को देखते हुए शिक्षक संघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा.राजीव प्रकाश ¨सह, पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षक संघ अध्यक्ष डा.समर बहादुर ¨सह, युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास तिवारी, छात्रनेता सुधांशु ¨सह, विराज ठाकुर, समाजवादी छात्रसभा जिलाध्यक्ष अतुल ¨सह, नौजवान छात्र संगठन के पूर्वांचल प्रभारी अनुराग मिश्र आदि ने मध्यस्थता की। छात्रों को समझाकर हालत को सामान्य करने में छात्रनेता सुधांशु का अहम रोल रहा। इस दौरान कालेज में प्राचार्य डा.विनोद कुमार ¨सह ने छात्रों की मांग को सुनते हुए चुनाव तिथि की घोषणा कर दी। फिर अनशन स्थल पर जाकर छात्रों को चुनाव तिथि का पत्र व जूस पिलाकर अनशन खत्म कराया गया।

इस मौके पर कालेज चीफ प्राक्टर डा.राजीव रतन ¨सह, डा.हरिओम त्रिपाठी, शिक्षक संघ कालेज इकाई अध्यक्ष डा.अजय कुमार ¨सह, विनय कुमार ¨सह, छात्रनेता गौरव ¨सह, शशांक ¨सह, विशाल ¨सह, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अंशुमान ¨सह, रमेश यादव, वरुण दुबे, विकास पांडेय, दिव्य प्रकाश ¨सह, सिद्धार्थ ¨सह, विनय यादव, गोपाल सोनकर, राजदीप ¨सह, अभिनव ¨सह आदि मौजूद रहै।

गरिमा गिरने के बाद हुई सुनवाई :-टीडी कालेज में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर छात्रों के आंदोलन में महाविद्यालय प्रशासन की भी काफी हद तक गरिमा गिरी। इसमें शनिवार की सायं छात्रों ने प्राचार्य के मुलाकात न होने पर उनकी फोटो का होर्डिग बनवाकर टीडी कालेज के मुख्य द्वार पर टांग दिया। इसके बाद कालिख पोतकर उस पर माला पहना दिया। यह स्थिति उधर से गुजर रहे लोगों के लिए काफी हास्यास्पद रही। साथ ही शनिवार को विश्वविद्यालय की तरफ से बीएड, एमएड व एलएलबी की तरफ से जारी किए गए परीक्षा केंद्र की लिस्ट से कालेज का नाम नहीं रह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.