जागरण संवाददाता, जौनपुर : जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। इसमें बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा कराने की तैयारियों की समीक्षा की गई।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड द्विवार्षिक 2021-23 का आयोजन जनपद के 67 परीक्षा केंद्रों पर छह अगस्त को दो पाली में होगी। प्रथम पाली सुबह नौ से 12 बजे व द्वितीय पाली दो से पांच बजे तक संपन्न होगी। परीक्षा को शुचिता पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल व जिला प्रशासन के अधिकारियों को परीक्षा के लिए केंद्र प्रतिनिधि व प्रत्येक केंद्र पर एक-एक स्टैटिक्स मजिस्ट्रेट तैनात किया गया है। प्रत्येक स्टैटिक्स मजिस्ट्रेट अपने-अपने परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होकर नकल विहीन व पारदर्शी परीक्षा संपन्न कराएंगे।

इस परीक्षा से संबंधित बैठक तीन अगस्त को सायं चार बजे कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में आयोजित की गई। परीक्षा केंद्रों पर निरीक्षण करने व शांति विधि व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा के मध्य केंद्र प्रतिनिधियों व स्टैटिक्स मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। परीक्षा को शांतिपूर्ण व शूचितापूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के लिए अपर जिलाधिकारी वित्त व राजस्व राम प्रकाश को गोमती नदी के दक्षिणी भाग व सिटी मजिस्ट्रेट अनिल कुमार अग्निहोत्री को गोमती नदी के उत्तरी भाग में स्थित परीक्षा केंद्र पर जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किया जाता है। यह परीक्षा के दौरान निरंतर भ्रमणशील रहकर शांत व विधि व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे।

टीजीटी की परीक्षा 21 केंद्रों पर

जौनपुर : जिले में टीजीटी की परीक्षा सात व आठ अगस्त को कराई जाएगी। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि सात अगस्त को प्रथम पाली में सुबह साढ़े नौ से 11.30 बजे तक 21 परीक्षा केंद्रों में 9979 परीक्षार्थी व द्वितीय पाली 2.30 से 4.30 बजे तक 13 परीक्षा केंद्रों पर 6178 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। आठ अगस्त को प्रथम पाली 9.30 से 11.30 बजे तक 20 परीक्षा केंद्रों में 9600 परीक्षार्थी व द्वितीय पाली 2.30 से 4.30 तक 17 परीक्षा केंद्रों में 8089 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा को शूचितापूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल व जिला प्रशासन के अधिकारियों को लगाया जाएगा।

Edited By: Jagran