जासं, बदलापुर (जौनपुर): बदलापुर के दोदिवसीय ऐतिहासिक दशमी मेला के दूसरे दिन शुक्रवार की रात जश्न में डूबा रहा। जैसे-जैसे रात होती गई वैसे-वैसे गैर जनपदों से आयी आकर्षक चौकी के कलाकार एक-दूसरे को शह और मात देने का खेल खेलते रहे। इंदिरा चौक पर हुई प्रतियोगिता में प्रतापगढ़ व नौपेड़वा की चौकी की कलाएं बराबरी पर छूटीं।

स्टेशन रोड से कलात्मक चौकी का उद्घाटन विनय सिंह ने फीता काटकर किया। इसके बाद चौकी पूरे कस्बे का भ्रमण करते भोर में इंदिरा चौक पर पहुंची। जहां डीजे प्रतियोगिता शुरू हुई। पहला मुकाबला महेश चौकी प्रतापगढ़ व आदि शाक्ति चौकी के बीच हुआ, जिसमे दोनों टीम एक घंटे के में अपनी आवाज की ध्वनि से चकित कर दिया। दूसरा मुकाबला प्रतापगढ़ व मुंगराबादशाहपुर के बीच हुआ जिसमें, मुंगराबादशाहपुर हार गया। अंत में प्रतापगढ़ व नौपेड़वा के बीच हुई प्रतियोगिता बराबरी पर छूटी। इसके पूर्व आकर्षक लागें निकाली गयी। जहां कलाकारों द्वारा फूलों की होली, मयूर नित्य, शिव तांडव की प्रस्तुति कर लोगों का मन मोह लिया। दर्शक भी भोजपुरी गाने पर नाचते रहे। प्यूष मिश्र, शीलचंद्र जायसवाल, डा. कृष्णकांत निगम, गोल्डी निगम, आशीष सिंह समेत अन्य मौजूद रहे। आंखों से छलके आंसू

बदलापुर की ऐतिहासिक दशमी पर शुक्रवार की रात थाना परिसर में भरत मिलाप का आयोजन किया गया। जहां चारों भाइयों का मिलन देख लोगों की आंखों से आंसू छलक गए। थाना प्रभारी राजेश यादव ने चारों भाइयों की विधि विधान से पूजन कर आरती उतारी। तत्पश्चात प्रसाद वितरण किया गया। लोंगों ने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम सहित चारों भाइयों व माता जानकी के चरित्र से सीख लेने का संकल्प लिया। इस दौरान पूरा कस्बा जय श्रीराम के जयघोष से गूंज उठा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप