Move to Jagran APP

प्रमाणपत्रों के लिए भटक रहे आवेदक व अभिभावक

जागरण संवाददाता जौनपुर लाल फीताशाही के चलते आय जाति व जन्म सहित अन्य प्रमाणपत्रों के समय

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 10:08 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 01:27 AM (IST)
प्रमाणपत्रों के लिए भटक रहे आवेदक व अभिभावक
प्रमाणपत्रों के लिए भटक रहे आवेदक व अभिभावक

जागरण संवाददाता, जौनपुर: लाल फीताशाही के चलते आय, जाति व जन्म सहित अन्य प्रमाणपत्रों के समय से न बनने से आवेदक और उनके अभिभावक परेशान हैं। यूपीटीयू व एनईईटी के रिजल्ट आने के बाद सफल अभ्यर्थियों की बेचैनी और भी बढ़ गई है। इसकी वजह यह है कि काउंसिलिग में प्रमाणपत्रों की जरूरत पड़ेगी और महीनों से नगर पालिका परिषद व उप जिलाधिकारी सदर कार्यालय का चक्कर काटने के बाद भी अधिकतर के प्रमाणपत्र नहीं बन सके हैं।

loksabha election banner

कोरोना वायरस संक्रमण काल में जहां ब्लाक स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी पहले से कहीं अधिक मुस्तैदी से कार्य कर रहे हैं, वहीं नगर पालिका परिषद व उप जिलाधिकारी कार्यालय के जिम्मेदार कर्मचारी दैनिक कार्य निबटाने में भी लापरवाही बरत रहे हैं। नतीजा यह है कि महीनों पूर्व आय, जाति, जन्म व अधिवास प्रमाणपत्रों के लिए आवेदन करने वाले उप जिलाधिकारी कार्यालय व नगर पालिका परिषद का चक्कर काट रहे हैं। अब जबकि यूपीटीयू व एनईईटी के नतीजे घोषित हो चुके हैं, उनकी बेचैनी और भी बढ़ गई है। काउंसिलिग के समय आवेदकों को इन प्रमाणपत्रों की दरकार होगी। समय से प्रमाणपत्र न बनने से उनकी ही नहीं, अभिभावकों की भी धड़कनें बढ़ गई हैं। चार महीने पहले जन्म प्रमाणपत्र के लिए नगर पालिका परिषद कार्यालय में आवेदन करने वालों को किसी न किसी बहाने टरका दिया जाता है। कई आवेदकों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट करते हुए लंबित प्रमाणपत्रों को काउंसिलिग से पूर्व बनवाने का आग्रह किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.