Move to Jagran APP

आतंकी घटना का बदला लेने को धधक रही ज्वाला

पुलवामा घटना को लेकर रविवार को भी जिले में विरोध-प्रदर्शन जारी रहा। इसमें विभिन्न सामाजिक संगठनों व राजनीतिक पाटियों ने भी बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया। कही पुतला फूंका, धरना-प्रदर्शन करके विरोध सभा हुई तो कही कैंडिल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी गई। लोग घरों से निकलकर गलियों से चौराहों पर पहुंचकर अपना विरोध प्रकट कर रहे है। एक स्वर में लोगों का आतंकी घटना का बदला लेने को मन में आक्रोश व ज्वाला धधक रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 06:52 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 10:39 PM (IST)
आतंकी घटना का बदला लेने को धधक रही ज्वाला
आतंकी घटना का बदला लेने को धधक रही ज्वाला

जागरण संवाददाता जौनपुर : पुलवामा घटना को लेकर रविवार को भी जिले में विरोध-प्रदर्शन जारी रहा। इसमें विभिन्न सामाजिक संगठनों व राजनीतिक पाटियों ने भी बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया। कही पुतला फूंका, धरना-प्रदर्शन करके विरोध सभा हुई तो कही कैंडिल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी गई। लोग घरों से निकलकर गलियों से चौराहों पर पहुंचकर अपना विरोध प्रकट कर रहे है। एक स्वर में लोगों का आतंकी घटना का बदला लेने को मन में आक्रोश व ज्वाला धधक रही है।

loksabha election banner

भाजपा द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में संकल्प सभा आयोजित किया गया। सांसद डा.केपी ¨सह ने कहा कि पाकिस्तान प्रायोजित इस आतंकवाद को देश माफ नही करेगा। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव, विधायक डा.हरेंद्र ¨सह, पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी, पूर्व विधायक सुरेंद्र प्रताप ¨सह, जिला महामंत्री पुष्पराज ¨सह, संदीप तिवारी, सुशील मिश्र, पूर्व जिलाध्यक्ष हरिश्चंद्र ¨सह, अशोक श्रीवास्तव ने संबोधित किया। अध्य्क्षता भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील कुमार उपाध्याय व संचालन जिला महामंत्री डा.अजय कुमार ¨सह ने किया। गीतांजलि संस्था द्वारा चहारसू चौराहे पर शहीदों के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। ब्राहमण चेतना समिति के रासमंडल स्थित कार्यालय पर अध्यक्ष डा.रामेश्वर प्रसाद त्रिपाठी की अध्यक्षता में आतंकी घटना की ¨नदा हुई।

शीतला चौकियां धाम में शनिवार की देर शाम चौकियां चौराहे से जुलूस निकालकर कैंडिल मार्च रामदासपुर नेवादा गांव से होते हुए वापस चौकियां चौराहा से होकर धाम पहुंचा।

सामाजिक संस्था जेसीआई चेतना की अध्यक्ष कल्पना केसरवानी ने कैंडिल मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

मछलीशहर के दाऊदपुर गांव के ग्रामीणों ने डा.रामचंद्र ¨बद व गोधुपर गांव के त्रिवेणी प्रसाद तिवारी के नेतृत्त्व में कैंडिल मार्च निकाला गया। बरईपार के गोनापार में शांति जूनियर हाई स्कूल के छात्रों ने कैंडिल मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। बक्शा के सीताराम ¨सह पब्लिक स्कूल मखदूमपुर के प्रांगण में संरक्षक लाल रत्नाकर ¨सह के नेतृत्व में छात्रों ने कैंडिल जलाकर शहीदों को नमन किया। खुटहन के तिघरा गांव में प्रजातंत्र जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव विनोद प्रजापति के नेतृत्व में महिलाओं व पुरुषों ने बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम शोक सभा में बदला

तेजी बाजार (जौनपुर): महराजगंज थाना क्षेत्र के गांधीनगर स्थित वीएमपीएम पब्लिक स्कूल में रविवार को आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के कार्ड बट चुके थे। पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद वार्षिकोत्सव कार्यक्रम स्थगित करके विद्यालय में शोक सभा का कार्यक्रम हुआ। जिसमें शोक सभा के बाद रैली निकालकर आतंकवाद व पाकिस्तान के विरोध में नारे लगाए गए। इस दौरान विद्यालय प्रबंधक माताफेर मिश्रा, स्वतंत्र ¨सह, भोले मौर्य, विनोद जायसवाल आदि मौजूद रहे। पाकिस्तान व पाक पीएम का फूंका पुतला :-

नगर के कटघरा मोहल्ले में वसीम अहमद सोनू की नेतृत्व में पाकिस्तान व आतंकवाद का पुतला फूंका। इस मौके पर अभिनव ¨सह, दीपक शुक्ला, रजनीश ¨सह, विपिन ¨सह, विनीत ¨सह, नवनीत श्रीवास्तव, गो¨वद तिवारी आदि मौजूद रहे। तेजी बाजार के कंधी चौराहे पर रैली निकालकर पाकिस्तान का ग्रामीणों ने पुतला फूंका। कोल्हुआ व भटौली बाजार में ग्रामीणों ने पाकिस्तान का पुतला जलाया। मीरगंज में रविवार को बसेरवा, बंधवां, अदारी, मोलनापुर एवं भटहर त्रिमुहानी पर सैकड़ो की संख्या में युवाओं ने पाकिस्तान का पुतला दहन कर शांतिमार्च किया। सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत कुमार गुप्ता के नेतृत्व में केराकत नगर के चौराहे से शहीद स्तंभ तक कैंडिल मार्च निकाला गया। सर्की बाजार में इमरान खान का पुतला फूंककर विरोध जताया गया। बदलापुर में अखिल भारतीय ब्राहमण विकास प्रतिष्ठान के जिलाध्यक्ष राहुल पांडेय व युवक कांग्रेस के सुरेंद्र शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने इंदिरा चौक पर पाक का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया। बदलापुर खुर्द बाजार में भी पुतला दहन कर जमकर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की गई।

शाहगंज में आक्रोशित लोगों ने आतंकवाद का पुतला दहन किया। नगर के नूरी मस्जिद तिराहे पर रविवार को उलेमा काउंसिल के नगर अध्यक्ष रिजवान शाही के नेतृत्व में आतंकवाद का पुतला फूंका गया। वहीं भादी मोहल्ला स्थित मदरसा नूरूल उलूम के तोलबा व असात•ा ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।सिकरारा के रीठी चौराहा पर अमरनाथ यादव के नेतृत्व में आतंकवाद व पाकिस्तान का पुतला फूंका।

जलालपुर में अमर शहीदों की याद में नाहर पट्टी, नेवादा व जलालपुर बाजार में कैंडिल मार्च निकाला गया। पाक पीएम इमरान खान का पुतला फूंका गया। गभिरन के क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष प्रदीप कुमार यादव के नेतृत्व में पाक पीएम का पुतला फूंका गया। सरायख्वाजा के कोईरीडीहा बाजार में छात्रनेता सत्यम ¨सह व एबीवीपी के राहुल विद्यार्थी ने पीएम का पुतला फूंका। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने वेतन से दिए 10 हजार रुपये

शाहगंज (जौनपुर): पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए देश के वीर सपूतों को शाहगंज स्टेशन पर तैनात आरपीएफ इंस्पेक्टर संदीप यादव ने स्वेच्छा से फरवरी माह से 10 हजार रुपये देने की बात बताई है। श्री यादव ने अपने उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर सूचित किया है। मीरगंज थाने के पूर्व थानाध्यक्ष वर्तमान में कुंभ में सेवा दे रहे योगेंद्र ¨सह अपने दस दिन का वेतन शहीदों के शोक संतप्त परिवार को दिए जाने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.