Move to Jagran APP

आज के बाद काम ठप करेंगे एंबुलेंस कर्मी

करंजाकला स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को जीवनदायिनी सेवा 102-10

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 04:25 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 04:25 PM (IST)
आज के बाद काम ठप करेंगे एंबुलेंस कर्मी
आज के बाद काम ठप करेंगे एंबुलेंस कर्मी

जासं, मल्हनी (जौनपुर): करंजाकला स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को जीवनदायिनी सेवा 102-108 एंबुलेंस कर्मचारियों ने बैठक की। थ्समें कर्मियों ने सरकार व कंपनी की नीतियों से तंग आकर 30 मार्च के बाद एंबुलेंस सेवा ठप करने का निर्णय लिया है। कर्मचारियों का आरोप है कि सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए एंबुलेंस कर्मचारियों को कोई सुरक्षा किट उपलब्ध नहीं कराया है।

prime article banner

जीवनदायिनी सेवा के जिलाध्यक्ष डा.देवेंद्र गुप्त का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग 108-102, एलएस एंबुलेंस व सफाई कर्मचारियों ने सरकार, सरकारी प्रतिनिधियों और जीवीके कंपनी से गुहार लगाकर थक गये लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जौनपुर जिले में 104 एंबुलेंस चल रही है। कर्मचारियों को विभाग की तरफ से अभी तक मास्क, सैनिटाइजर, फिनायल, डिटर्जेंट और स्प्रिट, ग्लब्स, बेटाडिन आदि एम्बुलेंस में मुहैया नहीं कराया गया है। महामंत्री मनोज कुमार ने कहा कि कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। उन्हें तीन माह से मानदेय नहीं दिया जा रहा है। पीएफ के नाम पर अब भी जीबीकेएम कंपनी द्वारा बरगलाया जा रहा है। एंबुलेंस कर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर बिना सुरक्षा किट के भूखे रहकर काम नहीं कर पाएंगे। यदि उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं हुईं तो कर्मचारी मजबूरन 30 मार्च के बाद कभी भी कार्य बहिष्कार कर देंगे। इस मौके पर रविकांत राय, श्रीधर, जगदंबा प्रसाद, विजय सिंह आदि मौजूद रहे। इस संबंध में सीएमओ रामजी पांडेय ने कहा कि एंबुलेंस कर्मियों को मास्क, सैनिटाइजर व डिटाल आदि दिया जाता है। सभी को सुरक्षा किट उपलब्ध कराना संभव नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.