Move to Jagran APP

Accident in Jaunpur : जौनपुर में भारी बारिश के बाद कच्चा मकान गिरा, महिला की दबने से हुई मौत

जौनपुर जिले में रात में भारी बारिश के बाद कच्‍चा मकान गिरने से एक महिला की दबकर मौत हो गई। हादसे की जानकारी होने के बाद परिजनों को राहत पहुंचाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने भी दौरा किया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 15 Sep 2022 11:47 AM (IST)Updated: Thu, 15 Sep 2022 11:47 AM (IST)
Accident in Jaunpur : जौनपुर में भारी बारिश के बाद कच्चा मकान गिरा, महिला की दबने से हुई मौत
जौनपुर जिले में हादसे में मकान गिरने से महिला की मौत हो गई।

जौनपुर, जागरण संवाददाता। जिले में तीन दिनों से रह रहकर हो रही बरसात की वजह से अब कच्‍चे घरों के गिरने का भी सिलसिला शुरू हो चुका है। ऐसे ही एक हादसे में एक महिला की दबकर मौत हो गई। हादसे की जानकारी होने के बाद सुबह राजस्‍व विभाग की टीम के साथ ही पुलिस टीम ने भी मौके पर पहुंचकर हादसे का जायजा लिया और पीड़‍ित के मदद का आश्‍वासन दिया। वहीं शव को विधिक कार्रवाई के तहत क‍ब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।  

loksabha election banner

जौनपुर जिले में सरपतहां थाना क्षेत्र के गैरवाह गांव के रकबा मजरे में बुधवार की रात से ही लगातार रुक -रुक कर हो रही तेज बारिश में कच्चे मकान का एक हिस्सा गिर गया। रात में उसमें दबकर नीचे मौजूद महिला की मौत हो गई। वहीं हादसे की जानकारी के बाद सूचना मिलने पर गुरुवार की सुबह राजस्व विभाग तथा पुलिस की टीम गांव में पहुंची और आवश्यक कार्रवाई पूरी की।

गांव निवासी राम मूरत राजभर कच्चे मकान में पत्नी मीना व दो बच्चों के साथ रहते हैं। मकान काफी जर्जर व पुराना था। बुधवार की रात भी वे रोजाना की तरह भोजन के पश्चात मकान में सोए हुए थे। आधी रात के बाद जिस हिस्से में वे सपरिवार सो रहे थे वह हिस्सा अचानक भरभराकर ढह गया। जिसके मलबे में उनकी 40 वर्षीया पत्नी मीना दब गईं।

हादसे के बाद चीख -पुकार सुनकर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई और काफी मशक्कत के बाद किसी तरह मीना को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। राममूरत की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है। मजदूरी आदि से ही उसका उसके परिवार का गुजर-बसर होता है।

पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद मिलेगी : मृतका के परिवार को राज्य आपदा सहायता योजना के तहत चार लाख रुपये की सहायता राशि के आलावा मुख्यमंत्री आवास योजनांतर्गत तत्काल आवास उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। -नीतीश कुमार, उपजिलाधिकारी शाहगंज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.