Move to Jagran APP

कब्जा हटवाने पर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

नेवढि़या थाना क्षेत्र के जमालपुर (भवानीगंज) गांव में गुरुवार की दोपहर विपक्षियों के अतिक्रमण को ध्वस्त कराकर क्रेता को जमीन पर कब्जा दिला दिया। इस दौरान आत्मदाह का प्रयास कर रहे विपक्षी युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। विवाद कई वर्षों से चला आ रहा था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 11:50 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 11:50 PM (IST)
कब्जा हटवाने पर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास
कब्जा हटवाने पर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

जागरण संवाददाता, सुरेरी (जौनपुर): तहसील प्रशासन ने नेवढि़या थाना क्षेत्र के जमालपुर (भवानीगंज) गांव में गुरुवार की दोपहर विपक्षियों के अतिक्रमण को ध्वस्त कराकर क्रेता को जमीन पर कब्जा दिला दिया। इस दौरान आत्मदाह का प्रयास कर रहे विपक्षी युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। विवाद कई वर्षों से चला आ रहा था।

prime article banner

नेवढि़या थाना क्षेत्र निवासी पुरुषोत्तम सेठ ने लगभग 11 वर्ष पहले संजय मिश्र से एक भू-खंड का बैनामा कराया था। तभी से संजय मिश्र के चचेरे भाई विकास मिश्र पुरुषोत्तम सेठ को कब्जा नहीं लेने दे रहे थे। पुरुषोत्तम सेठ ने कब्जा लेने के लिए तहसील में मुकदमा कर पैमाइश कराई और जमीन का बंटवारा कराया। इस आधार पर पुरुषोत्तम सेठ को आराजी संख्या-42 पर कब्जा करने का आदेश हो गया। इसके बावजूद विपक्षी विकास मिश्र आदि कब्जा नही लेने दे रहे थे। दोपहर उपजिलाधिकारी मड़ियाहूं मंगलेश दुबे, तहसीलदार एके तिवारी व सीओ संत प्रसाद उपाध्याय सर्किल के सभी थानों की फोर्स के साथ आए और अतिक्रमण हटवाकर पुरुषोत्तम सेठ को कब्जा दिलाया। इस दौरान विकास मिश्र कब्जा की कार्रवाई रोकने के लिए अपने शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिसकर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए उसे हिरासत में ले लिया। विकास मिश्र का आरोप है कि प्रशासन ने जबरन पुरुषोत्तम सेठ को हमारी आराजी संख्या 41 की जमीन पर कब्जा दिलाया है। मेरे चचेरे भाई संजय मिश्र से आराजी संख्या-42 का बैनामा कराया है। इसका मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है। उपजिलाधिकारी का कहना है कि पैमाइश व फाट हो जाने के बावजूद विपक्षी पुरुषोत्तम सेठ को कब्जा लेने में व्यवधान डाल रहे थे। न्यायसंगत कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.