Move to Jagran APP

ट्रीटमेंट प्लांट की भूमि से अतिक्रमण हटाने पहुंचा प्रशासन

लाइन बाजार के पचहटिया गांव में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट पर रविवार को अतिक्रमणकारियों को हटाने के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सत्यप्रकाश के नेतृत्व में फोर्स पहुंची। ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए कई थानों के फोर्स को बुला लिया गया। पुलिस की मौजूदगी में लेखपालों द्वारा सीवर ट्रीटमेंट प्लांट की पांच हेक्टेयर भूमि की पैमाइश कराई गई। तीन जेसीबी लगाकर जमीनों पर नाली आदि की खोदाई शुरू कर दी गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 11:11 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 06:04 AM (IST)
ट्रीटमेंट प्लांट की भूमि से अतिक्रमण हटाने पहुंचा प्रशासन
ट्रीटमेंट प्लांट की भूमि से अतिक्रमण हटाने पहुंचा प्रशासन

जासं, जौनपुर : लाइन बाजार क्षेत्र के पचहटिया गांव के सीवर ट्रीटमेंट प्लांट की भूमि से रविवार को अतिक्रमणकारियों को हटाने के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सत्य प्रकाश के नेतृत्व में फोर्स पहुंची। जहां ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए कई थानों की फोर्स को बुला लिया गया। पुलिस की मौजूदगी में लेखपालों द्वारा सीवर ट्रीटमेंट प्लांट की पांच हेक्टेयर भूमि की पैमाइश कराई गई। तीन जेसीबी लगाकर जमीनों पर नाली आदि की खोदाई शुरू की गई।

loksabha election banner

भूमि सीमांकन के दौरान ग्रामीणों ने काफी विरोध किया। पैमाइश के बाद भूमि की खोदाई का कार्य प्रारंभ हुआ। इस दौरान अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी करते हुए 15 दिन का समय दिया गया। प्लांट की भूमि पर कुछ ग्रामीणों द्वारा बाउंड्रीवाल व कुछ द्वारा अन्य तरह से अतिक्रमण किया गया है। इससे आस-पास के कुछ ग्रामीण पशु बांधने व महिलाएं गोबर पाथने का कार्य करती हैं। लिहाजा रविवार की दोपहर अधिकारी पूरी तैयारी के साथ पहुंचे। ग्रामीणों ने विरोध जताया तो पुलिस व पीएसी बुला ली गई। अधिशासी अभियंता जल निगम एसके यादव 25 अतिक्रमणकारियों को स्वत: अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस दी। अस्थाई अतिक्रमणकारियों को तत्काल हटाने की चेतावनी दी गई। इस दौरान सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ जुटी रही।

अधिशासी अभियंता एसके यादव ने बताया कि सीवरेज के तहत शहर के अंदर 170 किमी रेंज में सीवर नेटवर्क पंपिग सिस्टम द्वारा 34 हजार 616 घरों का पानी आच्छादित करने का प्रस्ताव है। दो वर्ष के अंदर कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। योजना के तहत 30 एमसीडी क्षमता का एसटीपी लगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.