Move to Jagran APP

वेबसाइट पर डाली जाएगी घटिया सड़क बनाने वालों की सूची

गड्ढामुक्त अभियान के तहत बनाई गई सड़कों के टूटने को लेकर शासन सख्त है। लखनऊ से आए फरमान में घटिया काम करने वाले ठेकेदारों की सूची मांगी गई है। इतना ही नहीं सड़कों की जांच के दौरान अधिकारियों की ओर से की जाने वाली समीक्षा रिपोर्ट भी मुख्यालय को अवगत कराना होगा। करोड़ों रुपये की लागत से तैयार की गई सड़कों का अभी भी बुरा हाल है। रिपोर्ट के आधार पर ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा। घटिया सड़क बनाने वाले ठेकेदारों की रिपोर्ट भी वेबसाइट पर उपलब्ध होने की वजह से उन्हें कहीं और भी काम नहीं मिल सकेगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 04:21 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 04:21 PM (IST)
वेबसाइट पर डाली जाएगी घटिया सड़क बनाने वालों की सूची
वेबसाइट पर डाली जाएगी घटिया सड़क बनाने वालों की सूची

जागरण संवाददाता, जौनपुर: गड्ढामुक्ति अभियान के तहत बनाई गई सड़कों के टूटने को लेकर शासन सख्त हो गया है। लखनऊ से आए फरमान में घटिया काम करने वाले ठेकेदारों की सूची मांगी गई है। इतना ही नहीं सड़कों की जांच के दौरान अधिकारियों की ओर से की जाने वाली समीक्षा रिपोर्ट से भी मुख्यालय को अवगत कराना होगा। करोड़ों रुपये की लागत से तैयार की गई सड़कों का अभी भी बुरा हाल है। रिपोर्ट के आधार पर ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा। घटिया सड़क बनाने वाले ठेकेदारों की रिपोर्ट भी वेबसाइट पर उपलब्ध होने की वजह से उन्हें कहीं और भी काम नहीं मिल सकेगा।

loksabha election banner

गुणवत्ता पूर्ण सड़कें बनाने के लिहाज से पीडब्ल्यूडी की प्रत्येक सड़कों को अलग-अलग कोड दिया गया है। कोड को सिस्टम में डालते सड़क निर्माण संबंधित समस्त जानकारी उपलब्ध हो जाएगी। बनाए गए नए सिस्टम में घटिया सड़क बनाने वाले ठेकेदारों को अलग अंकित किया जाएगा। इससे निर्माण में गड़बड़ी करने वाले ठेकेदारों की जानकारी ऑनलाइन अपलोड कर दी जाएगी। ब्लैक लिस्ट किए ठेकेदारों को कहीं भी काम नहीं मिल पाएगा। शासन की इस नई पहल को बेहतरी के रूप में देखा जा रहा है। इससे सड़कें बेहतर तो बनेंगी ही, साथ ही पारदर्शिता भी बढ़ेगी। मौजूदा समय में जिले में विभाग की 3970 सड़कें हैं। अधिशासी अभियंता राधाकृष्ण ने कहा कि अब नई बनने वाली सड़कों को अधिक टिकाऊ बनाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.