जागरण संवाददाता, सिकरारा (जौनपुर): रईया गुलजारगंज की मुसहर बस्ती में सोमवार सुबह आग लगने से दर्जनभर छप्पर जलकर राख हो गया। आग लगने से मुसहरों का अनाज, बिस्तर, चारपाई सहित हजारों के गृहस्थी के सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने आग बुझाने में काफी मशक्कत किया। फायर ब्रिगेड की टीम ने पहुंचकर स्थिति को काबू में किया।

कप्तान मुसहर के छप्पर के बगल में सरपत छप्पर बनाने के लिए रखा गया था। उसी बोझ पर बस्ती के एक छोटे बच्चे ने माचिस की तीली जला दी, तेज हवा के चलते आग तेजी से फैलने लगा। जब तक लोग देखते आग कप्तान के छप्पर में पकड़ लिया और उससे निकली चिगारी बगल में उनके भाई विमल, मां शीला के छप्पर में पकड़ लिया। इसके बाद एक-एक कर पन्ना मुसहर, लालजी मुसहर, विनोद, संजय, नन्हे, सुख्खू, नन्हे आदि के छप्पर पर आग पकड़ ली। आग की लपटें तेज हवा के चलते विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगने की सूचना जैसे ही आस-पास के बस्तियों के लोगो को हुई। सभी ने आग बुझाने को हर संभव मदद तो कि, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। करीब 12 फायर ब्रिगेड के जवान बस्ती पहुंचकर आग को पूरी तरह से शांत किए। डेढ़ बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

जागरण संवाददाता, थानागद्दी (जौनपुर) : केराकत कोतवाली क्षेत्र के सोहनी गांव में सोमवार को अज्ञात कारणों से आग लग गई। अगलगी से गेंहू की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। तेज हवा होने की वजह से आग तेजी से बढ़ने लगी और भीषण रूप धारण कर लिया। धुंआ व लपट देख ग्रामीण बाल्टी के पानी व डंडे से आग बुझाने में जुट गए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप