Move to Jagran APP

965 असहायों को बांटे गए कंबल

जागरण संवाददाता, जौनपुर। हाड़ कपा देने वाली ठंड में गरीबों और असहायों को राहत देने

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jan 2018 07:20 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jan 2018 07:20 PM (IST)
965 असहायों को बांटे गए कंबल
965 असहायों को बांटे गए कंबल

जागरण संवाददाता, जौनपुर। हाड़ कपा देने वाली ठंड में गरीबों और असहायों को राहत देने के लिए कंबल वितरण में सरकारी अमले के कहीं आगे स्वयंसेवी संगठन दिख रहे हैं। शनिवार को जिला प्रशासन ने जहां 400 तो वहीं स्वयंसेवी संगठनों ने 565 असहायों को शिविर लगाकर कंबल बांटे। कंबल पाने वाले गरीबों के चेहरे खिल उठे।

loksabha election banner

खेतासराय थाना क्षेत्र के तारगहना गांव में आयोजित ग्राम युवा एकता समिति के वार्षिकोत्सव में प्रदेश के राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने शासन की तरफ से 400 गरीबों को मुख्य अतिथि के तौर पर कंबल वितरित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों की सच्ची हमदर्द है। गरीबों के प्रति संवेदनशील योगी सरकार ने ठंड से बचाव के लिए अतिरिक्त बजट का प्रावधान किया है। गरीबों की सेवा मानवता की सच्ची सेवा है। विशिष्ट अतिथि सांसद प्रतिनिधि पूर्व विधायक बांके लाल सोनकर ने कहा कि गरीबों के अच्छे दिन की शुरुआत हो चुकी है। इस अवसर पर एसडीएम शाहगंज केके सचान, बीडीओ रमा शंकर ¨सह, बलिहारी राजभर, राजू ¨बद, गजेंद्र पांडेय, सुरेंद्र श्रीवास्तव, आनंद, अमलेंद्र, राम सूरत आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन डा. बसंत ने किया।

सायमा खान मेमोरियल ट्रस्ट एवं केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने देर रात शहर में भ्रमण कर ठंड से ठिठुर रहे 215 गरीबों को कंबल बांटे।भंडारी स्टेशन, सब्जी मंडी, कोतवाली चौराहा, मधारे टोला, वाजिदपुर चौराहा, लाइन बाजार, कचहरी रोड, ओलंदगंज, सछ्वावना पुल आदि स्थानों पर कंबल बांटे गए। एसोसिएशन के अध्यक्ष दिवाकर ¨सह ने कहा कि गरीबों और असहायों की सेवा ही मावनता की सच्ची सेवा है। ट्रस्ट के संरक्षक शकील अहमद ने आभार जताया। मछलीशहर क्षेत्र के भिखारीपुर गांव में समाजसेवी राम अकबाल तिवारी की स्मृति में जयश्री कृष्ण फाउंडेशन ने 350 गरीबों को कंबल वितरित किया। पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी ने कहा कि गरीबों की सेवा से बढ़ कर दुनिया में कोई दूसरी सेवा नहीं है। संस्था के अध्यक्ष सतीश तिवारी ने कहा कि हर किसी को साम‌र्थ्य के अनुसार गरीबों की सहायता करनी चाहिए। संचालन रवींद्र यादव ने किया। इस मौके पर ओम प्रकाश तिवारी, अवधेश तिवारी, देवी सेवक तिवारी, दिनेश तिवारी, रत्नेश जायसवाल आदि मौजूद रहे।

स्थापना दिवस पर बाटे कंबल

सुजानगंज( जौनपुर): यूको बैक के 75वें स्थापना दिवस के मौके पर शुक्रवार को सुजानगंज शाखा पर 25 गरीबों को कंबल वितरित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी पहुंची। उन्होंने बैंक की ओर से किए कार्यों की सराहना की। शशिकांत तिवारी ने भी बैंक के कार्यप्रणाली को सराहा। सहायक प्रबंधक अमृता श्रीवास्तव ने बैंक के सभी ग्राहकों का आभार जताया। मनीष कुमार, अजय चौहान ,संदीप कुमार मिश्र, जगदीश प्रसाद, दिवाकर तिवारी, डा. आनन्द तिवारी समेत तमाम लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.