Move to Jagran APP

ग्राम पंचायत अधिकारी की आइडी हैक कर 76 आवेदकों का नाम किया गायब

जागरण संवाददाता बरसठी (जौनपुर) विकास खंड के हंसिया गांव के ग्राम पंचायत सचिव की प्रधानमं

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 10:24 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 10:24 PM (IST)
ग्राम पंचायत अधिकारी की आइडी हैक कर 76 आवेदकों का नाम किया गायब
ग्राम पंचायत अधिकारी की आइडी हैक कर 76 आवेदकों का नाम किया गायब

जागरण संवाददाता, बरसठी (जौनपुर): विकास खंड के हंसिया गांव के ग्राम पंचायत सचिव की प्रधानमंत्री आवास की आइडी हैक कर 76 आवेदकों का नाम सूची से गायब कर दिया गया है। इसकी जानकारी होने के बाद ब्लाक कर्मियों व ग्राम प्रधानों में खलबली मच गई है।

loksabha election banner

हंसिया ग्राम पंचायत में आवास की सूची में कुल 122 लाभार्थियों हैं। सभी का सत्यापन भी हो गया है। आवास देने के लिए संबंधित कागजात और सत्यापन के बाद सूची में सबसे गरीब पात्रों के चयन की बारी आई तो सूची में महज 46 पात्रों का नाम ही दिखा रहा है, शेष 76 पात्रों की नाम सूची से गायब मिला। सूची से गायब नाम देखते ही ग्राम पंचायत अधिकारी मनोज यादव सन्न रह गए। यह खबर ब्लाक में फैली कि आखिरकार नाम बढ़ाने और घटाने के बाद ही जब आवास देने का समय आया तो सूची में 76 लोगों का नाम कैसे कट गया। आइडी का पासवर्ड होता है जो सचिव के पास ही है। लोग दबी जुबान से तरह-तरह की चर्चाएं करने लगे। बोले ग्राम पंचायत अधिकारी

ग्राम पंचायत अधिकारी मनोज यादव ने कहा कि जब मैं आवास की सूची खोल रहा था तो उसमें 122 की सूची में महज 46 नाम मिला, 76 गायब रहा। आइडी हैक होने की सूचना थानाध्यक्ष को दे दिया हूं। उन्होंने साइबर सेल में जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए कहा है। जालसाज ने डाक्टर को लगाई 28 लाख रुपये की चपत

जागरण संवाददाता, जौनपुर : दिल्ली के एक दवा कारोबारी ने शहर के प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डा. वीएस उपाध्याय को 28 लाख रुपये की चपत लगा दी। उनके पुत्र को मेडिकल कालेज में दाखिला दिलाने के नाम पर कई किस्तों में रुपये ऐंठने के बाद लापता हो गया। चिकित्सक के सहयोगी की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने नामजद आरोपित के विरुद्ध धोखाधड़ी व जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

डा. वीएस उपाध्याय की तरफ से उनके सहयोगी राज कुमार यादव निवासी मोहल्ला उर्दू बाजार ने कोतवाली में तहरीर दी। तहरीर के मुताबिक देवनगर नई दिल्ली का निवासी दीपक जैन कई वर्षों से डा. उपाध्याय के अहियापुर स्थित निजी चिकित्सालय में दवा की आपूर्ति करने आता था। उसने डा. उपाध्याय से उनके पुत्र आयुष उपाध्याय को मेडिकल कालेज में दाखिला दिलाने का झांसा देकर कई किस्तों में 28 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद उसने आना-जाना बंद कर दिया और उससे संपर्क भी नहीं हो पा रहा है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार मिश्र ने बताया कि तहरीर के आधार पर नामजद आरोपित के विरुद्ध जालसाजी, धोखाधड़ी व अमानत में खयानत की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.