जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए निर्माण कार्यों में लगे मजदूरों के खातों में सहायता राशि भेजी जा रही है। सहायक श्रमायुक्त सरजूराम ने जनपद के 3,554 श्रमिकों के खाते में 35.54 लाख रुपये सहायता राशि भेजने की स्वीकृति दी है। श्रमिकों के खाते में सीधे सहायता राशि अंतरित कर दी जाएगी। इसके साथ ही नवीनीकृत 10,850 श्रमिकों से खाता और आधार मांगा जा रहा है।

श्रम प्रवर्तन अधिकारी प्रतिमा मौर्य ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों कोरोना संकट के कारण काम-काज ठप होने पर निर्माण श्रमिक घर बैठ गए हैं। उन्होंने श्रमिकों की आर्थिक मदद के लिए प्रति मजदूर को एक-एक हजार रुपये देने की घोषणा की थी। पहले चरण में 3,554 श्रमिकों के खाते में 35.54 लाख रुपये भेजा गया है। बताया कि आर्थिक मदद के लिए धनराशि स्वीकृत मिल चुकी है। गुरुवार तक सभी श्रमिकों के खाते में सहायता राशि पहुंच जाएगी। दूसरे चरण में भी नवीनीकृत 10,850 श्रमिकों के भी बैंक खाता और आधार मांगे जा रहे हैं।

--------------

घर बैठे यहां भेजे बैंक खाता और आधार नंबर

श्रम प्रवर्तन अधिकारी प्रतिमा मौर्य का कहना है कि लॉकडाउन होने के कारण श्रमिकों को घर से बाहर नहीं निकलना है। वह कार्यालय के मोबाइल फोन नंबर के व्हाट्सएप पर बैंक खाता नंबर और खाता भेज दें। उन्हें परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। बताया कि वीरेंद्र यादव के मोबाइल फोन नंबर 9415003096, इंद्रजीत तिवारी के 9935539021 और दीपक मौर्य के 8115739189 मोबाइल नंबर के व्हाट्सएप पर पूरा विवरण भेज दें। बैंक खाता अपडेट होने के बाद उनके खाते में भी एक-एक हजार रुपये भेज दिया जाएगा।