जागरण संवाददाता, जौनपुर : जनपद के अलग-अलग स्थानों पर शार्ट सर्किट से लगभग 15 बीघा गेहूं की फसल राख हो गई। वहीं ¨सगरामऊ के बरैंया गांव में कच्चे मकान में लगी आग से हजारों की संपत्ति नष्ट हो गई। राजस्व कर्मियों ने भुक्तभोगियों को क्षतिपूर्ति का आश्वासन दिया।

बक्शा थाना क्षेत्र शेखपुरा गांव में गुरुवार की दोपहर विद्युत शार्ट सर्किट से निकली ¨चगारी से गेहूं के खेत में आग लग गई। ग्रामीणों के सहयोग से अग्निशमन दस्ता जब तक आग पर काबू पाता आग ने राम आसरे मिश्र, कृष्णकांत उपाध्याय, राम कुमार केवट, उदयराज ¨सह, इम्तियाज शेख का करीब दस बीघा गेहूं की खड़ी फसल नष्ट हो गई। इसी क्रम में मछलीशहर क्षेत्र के खजुरहट गांव में आम की डाल टूटकर गिरने से 11 हजार वोल्ट विद्युत तार टूटकर गिर गया। अगलगी में राधेश्याम मौर्य की लगभग तीन बीघा गेहूं की फसल नष्ट हो गई।

ग्रामीणों ने उपकेंद्र पर सूचना देकर आपूर्ति बंद कराकर किसी तरह आग पर काबू पाया। एक अन्य घटना में जफराबाद थाना क्षेत्र के खरचलपुर गांव में मंगलवार की रात टूटकर गिरे विद्युत तार से निकली ¨चगारी की चपेट में आकर अंकित ¨सह की दो बीघा गेहूं की फसल नष्ट हो गई।

¨सगरामऊ क्षेत्र के बरैंया गांव में भोले शर्मा के कच्चे मकान में लगी आग से घर-गृहस्थी का सामान नष्ट हो गया। ग्राम प्रधान मनोज कुमार ¨सह ने तहसील प्रशासन को सूचना देते हुए पीड़ित को आर्थिक सहायता दी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस