Move to Jagran APP

आयुष्मान के लाभार्थियों को मिलेगा वीआइपी ट्रीटमेंट

कुठोंद(जालौन)- कुठो

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 11:38 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 06:26 AM (IST)
आयुष्मान के लाभार्थियों को मिलेगा वीआइपी ट्रीटमेंट
आयुष्मान के लाभार्थियों को मिलेगा वीआइपी ट्रीटमेंट

जागरण संवाददाता, उरई : आयुष्मान भारत योजना के तहत मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने के आए लाभार्थियों को वीआइपी ट्रीटमेंट मिलेगा। मेडिकल कालेज में इस तरह सुविधाएं दी जाएगी, ताकि मरीजों को किसी तरह परेशान न होना पड़े। इसके लिए कालेज के डाक्टरों व स्टाफ को दिशा निर्देश दिए जाएंगे।

loksabha election banner

इस संबंध में मेडिकल कालेज के सीएमएस डा. संजीव गुप्ता व आयुष्मान भारत योजना के जिला कार्यक्रम समन्वयक डॉ. आशीष कुमार झा के बीच मेडिकल कॉलेज में आयुष्मान योजना के सुधार को लेकर चर्चा हुई। तय हुआ कि यहां पर एक साउंड सिस्टम लगाया जाएगा ताकि योजना के बारे में रेलवे स्टेशन की तर्ज पर सूचनाएं प्रसारित की जा सके। यही नहीं आडियो वीडियो तरीके से पर्चा काउंटर के नजदीक एक एलईडी लगाई जाएगी, इसमें योजना के बारे में छोटी छोटी वीडियो चलती रहे। योजना के लिए स्टाफ भी बढ़ाया जाएगा। मेडिकल कालेज की खाली पड़ी दीवारों पर योजना संबंधी पेटिग कराई जाएगी। यही नहीं जैसे ही कोई लाभार्थी अस्पताल में दाखिल होता है तो उसके लिए वीआइपी इंट्री की भी व्यवस्था की जाएगी। उसे संबंधित चिकित्सक के पास पहुंचाने के साथ ही वार्ड में भर्ती कराने की भी समुचित व्यवस्था की जाएगी। यही नहीं योजना के प्रचार प्रसार के लिए लोकसभा चुनाव की तर्ज पर सेल्फी प्वाइंट बनाने की योजना है, ताकि यहां आकर लाभार्थी व उनके परिजन उपचार के उपरांत सेल्फी ले सके। अस्पताल में उपलब्ध सेवाओं के माध्यम से लाभार्थियों को यह भी एहसास कराया जाएगा कि उनके पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पत्र आया है, वे लोग प्रधानमंत्री के खास लोगों में शामिल है, उन्हें वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डा. छवि जायसवाल ने अस्पताल में योजना के तहत भर्ती कदौरा ब्लाक के उसरगांव निवासी 13 वर्षीय शिवम के इलाज संबंधी जानकारी सीएमएस डॉ. संजीव गुप्ता को उपलब्ध कराई। जो बुखार, दस्त व पेट दर्द से पिछले दो दिनों से पीड़ित था। उसका इलाज योजना के अंतर्गत चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.