Move to Jagran APP

कोरोना मरीज बढ़ने पर नहीं होगी आक्सीजन की कमी

संवाद सहयोगी माधौगढ़ कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गई हैं। इसके लिए 30 बेडों का वार्ड भी तैयार किया जा रहा है जिससे मरीज बढ़ने पर यहां उन्हें भर्ती करके इलाज किया जा सके। साथ ही आक्सीजन की उपलब्धता भी बढ़ाई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 05:27 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 05:27 PM (IST)
कोरोना मरीज बढ़ने पर नहीं होगी आक्सीजन की कमी
कोरोना मरीज बढ़ने पर नहीं होगी आक्सीजन की कमी

संवाद सहयोगी, माधौगढ़ : कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गई हैं। इसके लिए 30 बेडों का वार्ड भी तैयार किया जा रहा है जिससे मरीज बढ़ने पर यहां उन्हें भर्ती करके इलाज किया जा सके। साथ ही आक्सीजन की उपलब्धता भी बढ़ाई जा रही है।

loksabha election banner

कोरोना की दूसरी लहर में जब लोगों को आक्सीजन के लिए मारामारी करनी पड़ रही थी तो कई लोगों की जान भी चली गई थी। इस समस्या को दूर करने के लिए शासन ने जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज सहित सीएचसी में भी आक्सीजन प्लांट लगाने के आदेश दिए थे। इसके बाद सीएचसी कोंच व सीएचसी माधौगढ़ में प्लांट लगाने के आदेश थे। इस समय सीएचसी में प्लांट लगाने का कार्य शुरू होने वाला है और यहां पर 30 बेडों की व्यवस्था की गई है। हालांकि सीएचसी में बाल रोग विशेषज्ञ नहीं हैं जिससे बच्चों को बीमार होने पर जिला मुख्यालय जाना पड़ता है।

चिकित्सा अधिकारी डा. हरीशरण प्रजापति का कहना है कि हर रोज कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन किया जा रहा है। उनके यहां प्रतिदिन करीब 2 सैकड़ा मरीजों को देखा जाता है। साथ ही दवाएं भी पर्याप्त मात्रा में हैं जिससे मरीजों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर सभी तैयारियां जोरों पर हैं । अगर मरीजों का ग्राफ बढ़ता है तो उन्हें एंबुलेंस के माध्यम से राजकीय मेडिकल कालेज या फिर जिला अस्पताल भेजा जाएगा। सीएचसी पर एक नजर

डाक्टर - 03

टेक्नीशियन - 00

वार्ड ब्वाय - 01

सफाई कर्मचारी - 00

आक्सीजन छोटे सिलिडर - 10

आक्सीजन सिलिडर बड़े - 10

कंसनट्रेटर - 10

बेड - 30


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.