जागरण संवाददाता, उरई : सरकार के आदेश पर होटल, रोस्टोरेंट व मॉल खोल दिए गए हैं। जिसमें लोगों को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करके ही जाना है लेकिन वहां अभी भीड़ नहीं जुट रही है। बाजार में खुली दुकानों पर लोग कोरोना गाइन लाइन का पालन करना भूलने लगे हैं। और बगैर मास्क के ही खरीदारी करते नजर रहे हैं।

सोमवार 21 जून से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना बंदिशों में छूट दे दी थी। जिसके तहत मॉल, होटल, रेस्टोरेंट खोलने के आदेश जारी कर दिए थे। जिसके बाद पहले दिन तो इन सभी स्थानों पर सन्नाटा रहा लेकिन दूसरे दिन भी लोगों की आवाजाही कम ही रही। मॉल में एक दो व्यक्ति की खरीदारी करते नजर आए। वहीं होटलों व रेस्टोरेंट में सुबह से लेकर शाम तक सन्नाटा रहा। इसके साथ ही रात में जरूर कुछ रेस्टोरेंट में चहल पहल हुई। जिससे लोगों को कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराते हुए ही अंदर जाने की अनुमति दी गई।

कोरोना संक्रमण कम होने के साथ ही सरकार ने सख्ती कम कर रही है लेकिन गाइड लाइन के तहत अभी भी लोगों को मास्क, सैनिटाइज व शारीरिक दूरी का पालन करना है। मंगलवार को बाजार में भीड़ नजर आई और लोग कोरोना की किसी भी गाइड लाइन का पालन करते नहीं दिखे। कपड़ों की दुकान पर तो महिलाएं व पुरुष बगैर मास्क के ही खरीदारी कर रहे थे और दुकानदार भी किसी तरह का पालन करता नजर नहीं आया। इस लापरवाही के कारण एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है।

Edited By: Jagran