Move to Jagran APP

दूसरों के काम आना ही सबसे बड़ी मानवता

जागरण संवाददाता, उरई : इंजीनियर्स दिवस पर शनिवार को डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ के तत्वावधान

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 11:11 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 11:11 PM (IST)
दूसरों के काम आना ही सबसे बड़ी मानवता
दूसरों के काम आना ही सबसे बड़ी मानवता

जागरण संवाददाता, उरई : इंजीनियर्स दिवस पर शनिवार को डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ के तत्वावधान में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। ¨सचाई संघ भवन में हवन पूजन कर इंजीनियर स्वर्गीय आरके दत्ता को उनकी पुण्य तिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर पौधरोपण करने के साथ ही स्टेशन रोड पर दरिद्र नारायण का भोज कराया गया। बाद में सभी इंजीनियरों ने जिला अस्पताल में रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि दूसरों की ¨जदगी बचाना ही सबसे बड़ी मानवता है। लोगों को रक्तदान कर पुण्य कमाना चाहिए।

loksabha election banner

सुबह ¨सचाई संघ कार्यालय में इंजीनियरों ने गायत्री हवन कर पूजा पाठ की और स्वर्गीय आरके दत्ता को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इसके बाद नहर विभाग परिसर में पौधरोपण किया गया। कई फलदार और छायादार पौधे रोपित किए गए। इसके उपरांत स्टेशन रोड पर दरिद्र नारायण का भोज कर साधु संतों को भोजन कराया गया। बाद में जिला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। लोक निर्माण विभाग खंड प्रथम के अधिशाषी अभियंता अनिल कुमार शील ने फीता काटकर रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। इंजीनियर हिमांशु शेखर मौर्य, शिरोमणि, वीरेंद्र कुशवाहा, मनीष कुमार, सतीश कुमार, प्रमोद कुमार, कीर्ति गौरव, रविकांत ¨सह, राकेश कुमार, अतुल कुमार पाल ने रक्तदान किया। लगभग तीस अभियंताओं ने रक्तदान के लिए अपना पंजीकरण कराया। इस अवसर पर कहा गया कि रक्तदान के बड़ा कोई दूसरा दान नहीं है। यह पुण्य का कार्य है। रक्तदान से शरीर पर कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ता बल्कि एक सप्ताह में ही उतना ही नया खून शरीर में बन जाता है। सोचना चाहिए कि अगर उनके रक्त से किसी की ¨जदगी बचती है तो इससे खुशी की कोई बात नहीं हो सकती है। इंजीनियर महासंघ के अध्यक्ष आरसी पस्तोर ने सभी आभार व्यक्त कर कार्यक्रमों के समापन की घोषणा की। इस अवसर पर सहायक अभियंता अशोक कुमार, आरके द्विवेदी, भगवती प्रसाद, प्रशांत कुमार सक्सेना, कमलेश बाबू, जेएस राजपूत, अनिल ¨सह भदौरिया, तारिक, सोहनलाल सहित कई विभागों के इंजीनियर उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.