जागरण संवाददाता, उरई : मंगलवार को नगरपालिका बोर्ड की बैठक शांतिपूर्वक निपट गई। शहीद भगत ¨सह चौराहे का सुंदरीकरण कराए जाने सहित कई प्रस्तावों पर सर्वसम्मति से सहमति बन गई। इसके साथ ही एक सैकड़ा से अधिक निर्माण कार्यों को मंजूरी मिल गई। लगभग सभी सभासदों ने अपनी सहमति विकास कार्यों को लेकर व्यक्त की।

नगरपालिका अध्यक्ष अनिल बहुगुणा की अध्यक्षता में हुई बैठक में सबसे पहले अधिशासी अधिकारी नगरपालिका ने आय व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि नगरपालिका आय बढ़ाने के लिए अधिक संसाधन जुटाने का प्रयास करेगी। बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखे गए। पहला यह है कि कालपी रोड पर एक पार्क का निर्माण कराया जाएगा। साथ ही शहीद भगत ¨सह चौराहे का सुंदरीकरण कराने के साथ ही शहीदे आजम की प्रतिमा भी लगवाई जाएगी। घंटाघर के ऊपरी हिस्से में पुस्तकालय एवं वाचनालय बनवाया जाएगा ताकि विद्यार्थियों व अन्य लोगों को अच्छी पुस्तकों के अध्ययन करने का लाभ मिल सके। इन सभी प्रस्तावों को सर्वसम्मति से मंजूरी मिल गई। किसी ने भी प्रस्तावों पर अपना विरोध दर्ज नहीं कराया। इसके अलावा 103 निर्माण कार्यों को लेकर भी सहमति बनी। कहा गया कि जिन स्थानों पर सड़कों नाले, नाली की आवश्यकता है। वहां पर निर्माण कार्य कराए जाएंगे। इस मौके पर आरआई राकेश कुमार, नगर नियोजक अनिरुद्ध त्रिपाठी, सभासद नीलम द्विवेदी, जयशंकर द्विवेदी, राजू मछली, पप्पी चौहान सहित कई लोग उपस्थित रहे।

सभासदों ने सौंपा मांग पत्र

सभासद नीलम द्विवेदी, अनिल कुमार तिवारी, हाशिम, सुखदेव पाल, केशकली, हरनारायण, अमित गुप्ता आदि ने चेयरमैन को दिए गए मांग पत्र में कहा कि कालपी रोड पर हड्डी मील के पास स्लाटर हाउस संचालित था जिसे बाद में बंद कर दिया गया। इस भूमि पर भूमाफियाओं की नजर लगी हुई है। कब्जा किया जा रहा है। पहले भी बैठक में इस संबंध में कहा गया था। इस भूमि की पैमाइश करवाकर इस पर कम्युनिटी सेंटर आदि का निर्माण करवा दिया जाए ताकि पालिका की जमीन सुरक्षित रह सके।

Posted By: Jagran