Move to Jagran APP

मतदाता सूची से हटाए जाएं बाहरी नाम

संवाद सहयोगी, कालपी : निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के अंतर्गत रविवार

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 06:19 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 06:19 PM (IST)
मतदाता सूची से हटाए जाएं बाहरी नाम
मतदाता सूची से हटाए जाएं बाहरी नाम

संवाद सहयोगी, कालपी : निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के अंतर्गत रविवार को नगर के बूथों पर वोट घटाने बढ़ाने का विशेष अभियान चलाया गया। जिसका औचक निरीक्षण एसडीएम के निर्देश पर राजस्व निरीक्षक ने किया। जिसमें दो बूथों पर बाहरी मतदाताओं की संख्या अधिक मिली, जिसे सूची से हटाने के निर्देश दिए गए।

loksabha election banner

अभियान के अंतर्गत नगर के 34 बूथों पर बीएलओ पूरे दिन वोट घटाने बढ़ाने का काम करते रहे। इस अभियान की हकीकत को परखने के लिए उपजिलाधिकारी सुनील कुमार शुक्ला ने आपरेशन सहयोग में व्यस्त होने के कारण राजस्व निरीक्षक हरेंद्र ¨सह को औचक निरीक्षण के लिए भेजा। राजस्व निरीक्षक ने नगर के एमएसवी इंटर कालेज के 5 बीआरसी के 4, उदनपुरा के 2, भट्टीपुरा के 1, अदलसरांय के 1, व कृषि प्रसार केन्द्र नगर पालिका परिषद व तरीबुल्दा के 2-2 बूथों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें सभी बूथों पर बीएलओ उपस्थित मिले। उदनपुरा व सदर बाजार बूथ पर बाहरी मतदाताओं की संख्या मतदाता सूची में अधिक मिली। जिस पर उन्होंने बीएलओ से इनके नाम सूची से हटाने के निर्देश दिए। बीएलओ ने बताया कि इन बाहरी लोगों के नाम पहले ही मतदाता सूची से हटाने की कार्यवाही कर जिला निर्वाचन कार्यालय को भेज दी गई थी लेकिन वहां से नाम न कटने पर यह समस्या आ रही है, जिसके कारण जेंडर रेसियो व ईपी रेसियो गड़बड़ा रहा है। फिलहाल बाहरी मतदाताओं के नाम जल्द ही सूची से हटा दिए जाएंगे। निरीक्षण को निकले एसडीएम, अनुपस्थित मिले अध्यापक

संवाद सहयोगी, जालौन : मतदाता सूची पुनरीक्षण का हाल जानने के लिए उपजिलाधिकारी ने रविवार को बूथों का निरीक्षण किया। जिसमें सभी अध्यापक अनुपस्थित मिले जिनकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी गई है।

रविवार को उपजिलाधिकारी भैरपाल ¨सह ने मतदाता पुनरीक्षण कार्य की हकीकत देखने तथा प्रगति रिपोर्ट लेने के लिए निकले। ग्रामीण क्षेत्र के ग्राम सालाबाद, सुढ़ार तथा छिरिया सलेमपुर में संचालित बूथों का निरीक्षण किया। जिसमें बीएलओ उपस्थित मिले ¨कतु अध्यापक अनुपस्थित मिले। उपजिलाधिकारी के निरीक्षण में अध्यापक प्रियंका देवी सुढ़ार, गो¨वद नारायण सालाबाद, किरन वर्मा सालाबाद, सुषमा वर्मा छिरिया सलेमपुर, राजेश कुमार छिरिया सलेमपुर अनुपस्थित मिले। निरीक्षण के बाद उपजिलाधिकारी ने बताया कि बूथों पर बीएलओ उपस्थित मिले जबकि अध्यापक अनुपस्थित मिले जिनकी की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.