संवाद सहयोगी, जालौन : मौसम में बदलाव होने के बाद भी नगर की बिजली आपूर्ति सुचारु नहीं है। बुधवार को बिजली घर में आई खराबी के कारण तीन घंटे तक नगर की आपूर्ति ठप रही। दिन में बिजली आपूर्ति ठप होने के कारण दुकानदारों को खासी परेशानी हुई।

कुछ दिनों से रुक रुककर बारिश हो रही है। बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट आ गई है। तापमान में गिरावट के कारण बिजली की मांग में कमी आई है। इसके बाद भी नगर की बिजली पटरी से उतरी हुई है। रोस्टर के अनुसार बिजली नहीं मिल पा रही है। बुधवार को अचानक उदोतपुरा बिजली घर में लगी मशीन में खराबी आ गई। मशीन में खराबी आने के कारण सुबह लगभग पौने 11 बजे से 3 घंटे बिजली आपूर्ति ठप रही तथा पौने 2 बजे बिजली आपूर्ति बहाल हुई। सुबह के समय बिजली आपूर्ति ठप हो जाने के कारण दुकानदारों को दिक्कतें हुई। सबसे ज्यादा दिक्कत इलेक्ट्रॉनिक व इलेक्ट्रिकल्स के दुकानदारों के साथ फोटो स्टेट व कम्प्यूटर सेंटर संचालकों को हुई। बिजली कर्मचारी समीर अली व सुरेश कुमार ने 2 घंटे के प्रयास के बाद मशीन में आई खराबी को ठीक किया जिसके बाद पौने 2 बजे बिजली आपूर्ति बहाल हुई। जेई पैश्वनी राम ने बताया कि बिजली घर पावर हाउस में आई खराबी के कारण बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई थी। आपूर्ति को बहाल करा दिया गया है।

उपभोक्ताओं को न हो परेशानी, वसूल करें बकाया बिल

संवाद सहयोगी, कोंच : अधिशाषी अभियंता विद्युत दीपक सिंह ने बुधवार को कोंच नगर की विद्युत व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एसडीओ और कर्मचारियों से विद्युत बिल के बकायेदारी की जानकारी ली। निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं की समस्याओं का समय से निस्तारण करें। बकाया बिलों की वसूली टीम लगाकर शत प्रतिशत बकाया की वसूली कराएं।

बुधवार को विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता दीपक सिंह नगर के एसडीओ कार्यालय पर पहुंचे। उन्होंने एसडीओ अनिरुद्ध मौर्य एवं अवर अभियंता गौरव कुमार के साथ बैठक कर नगर की विद्युत व्यवस्था के बारे जानकारी ली। उन्होंने कहा कि बिजली व्यवस्था में सुधार लाएं, नगर के किसी भी उपभोक्ता को परेशानी न हो एवं किसी भी उपभोक्ता का विद्युत बिल 10 हजार से अधिक हो तो उनका कनेक्शन काटकर उन्हें बिल जमा करने के लिए कहें। उन्होंने कहा कि कोई उपभोक्ता अगर छह महीने तक अपना बिल जमा नहीं कर रहा है तो उनका बिल राजस्व विभाग वसूली करेगा। कर्मचारियों से कहा कि बिजली उपभोक्ताओं को विद्युत बिल जल्द से जल्द जमा करने को कहें एवं बकाया धनराशि को जल्द वसूलें। साथ ही जहां पर विद्युत को लेकर लाइनें जर्जर हैं या फिर पोल टूटे हैं उन्हें बदलवाएं जिससे कोई हादसा न हो सके। इस मौके पर मयंक बाबू, उज्जवल तिवारी सहित कई लोग मौजूद रहे।

Edited By: Jagran