Move to Jagran APP

बिजली के खंभे नहीं, बल्लियों पर दौड़ रहा करंट

मोहल्ले की समस्याएं हैं तो उनको जल्दी ही दूर कराया जाएगा। कंजड़ कालोनी में निरीक्षण कर साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त कराएंगे। पालिका जो सुविधाएं उपलब्ध करा सकती है कराई जाएंगी। संजय कुमार ईओ नगरपालिका

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 06:35 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 06:03 AM (IST)
बिजली के खंभे नहीं, बल्लियों पर दौड़ रहा करंट
बिजली के खंभे नहीं, बल्लियों पर दौड़ रहा करंट

जागरण संवाददाता, उरई : विकास का ढिढोरा भले ही पीटा जाता है, लेकिन हकीकत यह है कि अभी भी तमाम मोहल्ले ऐसे हैं जहां लोग बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। मोहल्ला राजेंद्र नगर सटी कंजड़ कॉलोनी में अब तक बिजली के खंभे नहीं लग पाए हैं। लोगों ने काफी दूर से बांस बल्लियों के सहारे लाइन खींच रखी है। पेयजल की किल्लत भी बनी रहती है। कॉलोनी की बाल्मीकि बस्ती में पाइप लाइन तो डाली गई है लेकिन नलों में एक बूंद पानी नहीं आता है। तमाम रास्ते कच्चे हैं। बाशिदे फरियाद लेकर जाते हैं पर अधिकारियों ने अब तक सुधि नहीं ली।

loksabha election banner

मोहल्ला राजेंद्र नगर समीप स्थित कंजड़ बस्ती में जहां कंजड़ रहते हैं वहां की हालत अधिक दयनीय है। बाल्मीकि बस्ती में कुछ गनीमत है लेकिन समस्याएं कम नहीं है। यहां पर बिजली के खंभे ही नहीं लगाए गए हैं। जिससे लगभग छह सौ मीटर दूर खंभों से बांस बल्लियों के सहारे लोग घरों तक बिजली के तार खींचकर लाए हैं। यह हादसे का सबब भी बन सकते हैं। मोहल्ले में पानी का संकट भी व्याप्त है। कुल दो हैंडपंप लगे हैं जिसमें से एक खराब पड़ा हुआ है। एक हैंडपंप से ही बस्ती के लोग पानी भरकर काम चलाते हैं। पेयजल को लेकर मारामारी की स्थिति रहती है। कहने के लिए यहां पाइप लाइन डलवा दी गई है और दो चार स्थानों पर स्टैंड पोस्ट भी लगवा दिए गए हैं लेकिन पानी की सप्लाई नहीं की जाती है। कभी एक बूंद पानी इन नलों से नहीं निकला। कई गलियां कच्ची हैं और जलभराव भी खाली प्लाटों पर रहता है जिससे मच्छरों की भरमार है। सफाई कर्मचारियों का हाल यह है कि जब कभी ही सफाई करने के लिए जाते हैं जिससे गंदगी पसरी रहती है। लोगों को खुद ही गंदगी साफ करनी पड़ती है। तमाम जगहों पर नालियां टूट फूट गई हैं उनकी मरम्मत नहीं कराई जा रही है। बाशिदों का दर्द

- मोहल्ले में सफाई कर्मियों के न आने से खुद ही नालियों की गंदगी को हटाना पड़ता है। नगरपालिका में शिकायत की गई लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। नीतू सिंह - मोहल्ले में बिजली के खंभे लगाने के लिए कई बार कह चुके हैं लेकिन अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। मजबूरी में बांस बल्लियों से सहारे लाइन खींची है। सनी - नलकूप से पाइप लाइन में पानी की सप्लाई शुरू करवा दी जाए तो काफी आराम हो जाए, लेकिन अब तक इन नलों में पानी नहीं आया। हैंडपंप ही सहारा है। संतराम - प्लाटों में जलभराव की वजह से संक्रामक बीमारियों का खतरा बना रहता है। कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराने के साथ ही जलभराव से निजात दिलाई जाए। मिथुन मोहल्ले की समस्याएं हैं तो उनको जल्दी ही दूर कराया जाएगा। कंजड़ कॉलोनी में निरीक्षण कर साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त कराएंगे। पालिका जो सुविधाएं उपलब्ध करा सकती है कराई जाएंगी।

संजय कुमार, ईओ, नगरपालिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.