Move to Jagran APP

डॉक्टरों के मन में वैक्सीन को लेकर नहीं कोई संशय

जागरण संवाददाता उरई कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर कुछ लोग गलत भ्रांतियां फैला रह

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 06:13 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 06:13 PM (IST)
डॉक्टरों के मन में वैक्सीन को लेकर नहीं कोई संशय
डॉक्टरों के मन में वैक्सीन को लेकर नहीं कोई संशय

जागरण संवाददाता, उरई : कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर कुछ लोग गलत भ्रांतियां फैला रहे है, लेकिन कोरोना काल में बेहतर काम करने के बाद डॉक्टर वैक्सीन के सफल परीक्षण के लिए पूरी सहमति जता रहे हैं। इसको लेकर डॉक्टरों के मन में किसी तरह का संशय मन में नहीं है।

loksabha election banner

पहले चरण में हेल्थ वर्कर, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का टीकाकरण होगा। इस चरण में 6816 सरकारी और प्राइवेट हेल्थ वर्कर शामिल होंगे। इन पर सबसे पहले परीक्षण किया जा रहा है। डॉक्टर का मानना है कि किसी तरह का साइड इफेक्ट अगर होता तो डॉक्टरों पर सबसे पहले परीक्षण नहीं किया जाता है। इसलिए यह पूरी तरह से कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीन कारगर ही साबित होगा है। बोले डॉक्टर :

16 जनवरी से लगने वाले कोविड वैक्सीन को लेकर जो भ्रांतियां फैलाई जा रही है। उसे दूर करने के लिए आइएमए के सभी सदस्य वैक्सीन लगाने को पहले से ही तैयार बैठे है। बारी है तो कोरोना को मात देने की।

डॉ. संजीव गुप्ता, फिजीशियन (जिला अस्पताल)

मेडिकल कॉलेज में सभी डॉक्टर कोविड वैक्सीन को लेकर बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे है।यहां के डॉक्टर तो तीन बार प्रशिक्षण भी ले चुके है। जिससे कोवैक्सीन की डोज देने में किसी तरह का परेशानी न हो सके।

डॉ. द्विजेंद्र नाथ, प्राचार्य मेडिकल कॉलेज

कोविड वैक्सीन का सफल परीक्षण होने के बाद ही जिले तक पहुंच रही है। इसमें किसी तरह संशय नहीं है। यह लोगों के लिए बेहद ही कारगर साबित होगा। साथ ही किसी तरह का साइड इफेक्ट भी नहीं होगा।

डॉ. मनोज वर्मा, कोविड इंचार्ज मेडिकल कॉलेज

जहां तक मेरा मानना है कि कोविड वैक्सीन जो जिले में आ रही है। वह सभी स्वास्थ्य कर्मियों के लिए लाभकारी सिद्ध होगी।किसी को भी डरने की आवश्यकता नहीं है। बस सरकार के दिए निर्देश का पालन करना होगा।

डॉ. अरविद श्रीवास्तव, जिला अस्पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.