Move to Jagran APP

छह माह से नेटवर्क की समस्या, डाकघर में रुके काम

संवाद सूत्र डकोर गांव में बने उप डाकघर की उपयोगिता समाप्त होती नजर आ रही है। छह माह से नेटवर्क न आने से कोई कामकाज नहीं हुआ है। भारत सरकार ने डाकघर को बैंक का दर्जा दे दिया था कि उपभोक्ता अपना खाता खुलवाकर लेन देन कर सकें। बैंक शाखाओं में भटकना न पड़े।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 06:14 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 06:14 PM (IST)
छह माह से नेटवर्क की समस्या, डाकघर में रुके काम
छह माह से नेटवर्क की समस्या, डाकघर में रुके काम

संवाद सूत्र डकोर : गांव में बने उप डाकघर की उपयोगिता समाप्त होती नजर आ रही है। छह माह से नेटवर्क न आने से कोई कामकाज नहीं हुआ है। भारत सरकार ने डाकघर को बैंक का दर्जा दे दिया था कि उपभोक्ता अपना खाता खुलवाकर लेन देन कर सकें। बैंक शाखाओं में भटकना न पड़े।

loksabha election banner

बताते चलें कि गांव में बीएसएनएल का कनेक्शन था जो कि राठ रोड फोरलेन बनने से केबिल टूट गई है। जिससे बीएसएनएल का नेटवर्क ठप हो गया है। अन्य दूसरी कंपनियों के नेटवर्क नहीं आते हैं। उप डाकघर में पिछले छह माह से नेट न आने से कार्य प्रभावित हो रहा है। उपभोक्ताओं को लेनदेन करने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उप डाकघर में 5 से 6 हजार खाते खुले हैं इसके बाद भी नेट नहीं आने से उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। ग्राम मोहाना, कुसमिलिया, मोहम्मदाबाद, चिल्ली, गोरन, गुढ़ा, बंधौली, रामपुर, जैसारी कला आदि गांव के उपभोक्ता इसी डाकघर से पैसे निकालने आते हैं और वह छह माह से चक्कर लगा रहे हैं। अब पैसे निकालने के लिए लोगों को मुख्यालय जाना पड़ता है। रवींद्र, सुनील, महेंद्र यादव, रामू, आशीष ने बताया कि उप डाकघर में पिछले 6 माह से नेट न आने से बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उप डाकघर का कार्य मुख्यालय से होकर एक-दो दिन में होता है जब तक इंतजार करना पड़ता है। इस संबंध में डाकघर पोस्ट मास्टर राजेश वर्मा कहना है कि डाकघर में नेटवर्क न आने से कार्य प्रभावित हो रहा है दूर संचार केंद्र शिकायती पत्र दे दिया है इसके बाद भी इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.