Move to Jagran APP

बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

जागरण संवाददाता उरई

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Aug 2022 12:04 AM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2022 12:04 AM (IST)
बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद में लापरवाही बर्दाश्त नहीं
बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, उरई : मंडलायुक्त संजय गोयल ने तहसील माधौगढ़ व कालपी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर बाढ़ से बचाव के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया। मंडलायुक्त ने गुरुवार को निरीक्षण के दौरान बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के प्रभावित परिवारों को राहत शिविरों में सुरक्षित कराने के साथ ही राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की सहायता में अगर किसी भी प्रकार की लापरवाही की, तो कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या न आने के निर्देश दिए। कहा कि सभी प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर विस्थापित कर उन्हें राहत सामग्री उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने राहत शिविरों को चालू करने के साथ ही बाढ़ चौकियों को प्रभावी बनाए जाने के भी निर्देश दिए। कहा कि बाढ़ चौकियों पर सभी आवश्यक उपकरण उपलब्ध रहें, जिससे आपदा की स्थिति में तेजी से बचाव कार्य किया जा सके। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी दशा में कहीं पर भी कोई जनहानि ना होने पाए, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि दैनिक उपयोग की आवश्यक वस्तुओं की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता रखे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम, सफाई कर्मी, पशुपालन विभाग की टीम, पूर्ति विभाग की टीम, जल निगम की टीम, बिजली विभाग की टीम, कार्यक्रम विभाग की टीम, राजस्व विभाग की टीम सहित सुरक्षा के प्रबंध तैयार रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बाढ़ से प्रभावित लोगों को सरकारी स्कूलों में या कहीं भी जो सार्वजनिक स्थल हो वहां पर ठहराया जाए, एवं उनकी देखभाल उचित ढंग की जाए। कहा कि बाढ़ से जिस गांव का संपर्क मार्ग टूट गया हो, वहां पर नाव से पीने के पानी आदि की व्यवस्था करे। कुछ नाव और नावकों को रिजर्व में रखें। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि डाक्टरों की टीम बराबर भ्रमण कर लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेती रहे, साथ ही आवश्यक दवाइयां भी साथ रखें।

इस दौरान जिलाधिकारी चांदनी सिंह, पुलिस अधीक्षक रवि कुमार, मुख्य विकास अधिकारी डा. अभय कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, अपर जिलाधिकारी न्यायिक मोतीलाल यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. नरेंद्र देव शर्मा, नगर मजिस्ट्रेट वीरेंद्र मौर्य, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंकुर कौशिक आदि अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.